स्पोर्टउत्तर प्रदेशदेश

Test Debut-Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में पदार्पण कर सकते हैं युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद

Test Debut-Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के युवा लेग स्पिनर रेहान अहमद, अपना टेस्ट पदार्पण कर सकते हैं। इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से आगे है।
18 वर्षीय ऑल-अराउंड लेगस्पिनर अहमद को अगर तीसरे टेस्ट में मौका मिलता है तो वह पुरुष टीम के लिए सबसे कम उम्र के खिलाड़ी के रूप में पदार्पण करेंगे। अबू धाबी में प्री-टूर ट्रेनिंग के दौरान उन्हें टीम में शामिल किया गया था। हालांकि लियाम लिविंगस्टोन के चोटिल होने के बाद उन्होंने पहले दो टेस्ट में एक नियमित स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक के रूप में हिस्सा लिया था।
लिविंगस्टोन के चोटिल होने के कारण अहमद टीम में एकमात्र कलाई के स्पिनर हैं। गुरुवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में, उन्होंने और अन्य खिलाड़ियों ने नेट्स में अभ्यास किया। टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने गुरुवार सुबह टीम होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुष्टि की कि 2022 के अंतिम मैच के लिए अहमद पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। स्टोक्स ने कहा, हम इसके बारे में सोच रहे थे। जब तक मैं और बाज़ [ब्रेंडन मैकुलम] विकेट पर एक नज़र नहीं डाल लेते, तब तक हम बहुत अधिक विस्तार में नहीं जा सकते। जब हमने रेहान को टीम में शामिल करने की बात की, तो यह सिर्फ उसे लाने और उसे टीम में शामिल करने से कहीं अधिक था। हमने इस बारे में बात की थी कि अगर हमें लगता है कि यह सही विकल्प है तो उन्हें चुनने में हमें कोई दिक्कत नहीं होगी। हमने उसे न केवल उसकी प्रतिभा के कारण टीम में चुना, बल्कि इसलिए भी कि हमने सोचा कि अगर हमें लगता है कि यह आवश्यक है तो खेलने का यह एक अच्छा अवसर होगा।

इसे भी पढ़े: Meeting Of Two Stars: किंग खान ने छूए पैर तो बिग बी ने लगाया गले, वीडियो वायरल

अहमद ने फरवरी में, अंडर-19 विश्व कप में 12 विकेट लिए थे। उन्होंने मई में काउंटी चैम्पियनशिप के डिवीजन टू में प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया, और उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ अपने पहले पांच विकेट हॉल और शतक के साथ गर्मियों की समाप्ति की। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और भारत के साथ अपनी श्रृंखला के दौरान इंग्लैंड की व्हाइट-बॉल टीमों के साथ अभ्यास करने के बीच हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए पांच मैच खेले। प्रशिक्षण शिविर में मैकुलम अहमद की प्रतिभा और दृष्टिकोण दोनों से उचित रूप से प्रभावित हुए। इंग्लैंड बनाम इंग्लैंड लायंस वार्म-अप मैच में अहमद ने आठ ओवरों में 73 रन दिए, लेकिन फिर भी उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और टीम के लिए 10 गेंदों में 26 रन बनाए।

इसे भी पढ़े: Bihar News: बिहार के सारण में जहरीली शराब से अब तक 53 की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button