गोंडाLead

Gonda News: विद्यालय के वार्षिकोत्सव एवं पीटी डिस्प्ले में एएसपी शिवराज ने किया ऐलान

गणतंत्र दिवस के परेड में शामिल होगा इंद्रा इंटरनेशनल स्कूल का डम्बल ड्रिल

https://fb.watch/hAjiUQItL4/

Gonda News: जिला मुख्यालय पर आईसीएसई बोर्ड से संबद्ध इंद्रा इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिकोत्सव एवं पीटी डिस्प्ले का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ पवित्र ग्रंथों गीता, कुरान, बाइबिल व गुरु ग्रंथ साहिब के वाचन से हुआ। स्कूल की प्रधानाचार्य एच. मोलाय ने बताया कि बताया कि अमन डेविड व पीयुष के संयोजन में काउंसिल मेम्बर्स का परेड कराया गया। मिस चुन तथा रंजना शुक्ला के संयोजन में डिस्को डांस, सोनी श्रीवास्तव, गुंजन अरोरा व नेहा के संयोजन में पाम-पाम ड्रिल, मिस मैरी के संयोजन में हवाइन डांस, शालू जायसवाल के संयोजन में अम्ब्रेला ड्रिल, मिसेज ग्रेस के संयोजन में रिबन ड्रिल, सोनाली उपाध्याय के संयोजन में रिंग ड्रिल, मि. सईद के निर्देशन में डम्बल ड्रिल, मो. इमरान व असित के संयोजन में भांगड़ा नृत्य, अमन डेविड के संयोजन में जिम्नास्टिक का शानदार प्रदर्शन बच्चों द्वारा किया गया।

फायर रिंग’ के बीच से कूदने की प्रस्तुति देख थम गईं अभिभावकों की सांसें

जलती आग के गोले के मध्य से कूदने की प्रस्तुति देख अभिभावकों की सांसें थम गईं। विद्यालय के बच्चों को ग्रीन, येलो, रेड, ब्लू हाउस के मध्य विभाजित कर प्रबंधक व प्रधानाचार्य ने काक हाउस की घोषणा की जिसमें हेड मास्टर मि. इमैनुअल व हेड मिस्ट्रेस सोनाली उपाध्याय के निर्देशन में रेड हाउस को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। हेड ब्वाय आयुष्मान कुशवाहा व हेड गर्ल सोनल ने अपनी टीम के साथ ट्राफी प्राप्त किया। अपने संबोधन में एएसपी ने कहा कि परिवार बच्चे की प्रथम पाठशाला है। इसलिए अभिभावक उन्हें अच्छी शिक्षा दें। परिवार और पर्यावरण के प्रति उन्हें जागरूक रखें, जिससे बड़े होने पर वे अपनी सम्यक जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकें। उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाने के लिए कभी धन आड़े नहीं आ सकता। इसके लिए ऐसा करनी की सोच होनी चाहिए।

संचार क्रांति के इस युग में अभिभावक इस बात का भी ध्यान रखें कि उनका बच्चा मोबाइल पर क्या कर रहा है। साइबर फ्रॉड के प्रति उसे सतर्क किया करें। उन्होंने कहा कि जिले की पुलिस बच्चों की रक्षा व सुरक्षा के लिए तत्पर है। उन्होंने बच्चों के प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा कि पिछले माह सड़क सुरक्षा मेले में आयोजित प्रतियोगिताओं में से एक को छोड़कर सभी प्रतियोगिताओं के प्रथम पुरस्कार इसी विद्यालय के बच्चों ने जीता। उन्होंने बताया कि इन बच्चों को राज्य मुख्यालय से भी पुरस्कार दिलाने के लिए पत्राचार किया गया है। बच्चों के डम्बल ड्रिल से प्रभावित होकर उन्होंने ऐलान किया कि आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन ग्राउण्ड पर होने वाले परेड में बच्चों के इस ड्रिल को भी शामिल किया जाएगा।

अपने संबोधन में फातिमा स्कूल के प्रधानाचार्य फादर पाल कोरिया ने कहा कि जिले में सीबीएसई स्कूलों की संख्या तो करीब दो दर्जन है किंतु आईसीएसई से संबद्ध स्कूलों की संख्या न के बराबर है। यहां का पाठ्यक्रम भी तुलनात्मक रूप से काफी अच्छा है। उन्होंने बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों को उत्कृष्ट शिक्षा प्रदान करने के साथ ही उन्हें शैक्षणिक गतिविधियों के लिए भी इतने शानदार प्रदर्शन के लिए बच्चों को तैयार करने वाले शिक्षक व स्कूल प्रबंधन बधाई का पात्र है। उन्होंने बच्चों को क्रिसमस की बधाई देते देते हुए उनके निरंतर आगे बढ़ते रहने की शुभकामना दी। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई। स्कूल के संरक्षक जानकी शरण द्विवेदी, प्रबंधक मनोज त्रिपाठी और प्रधानाचार्य ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

 

इस मौके पर जिले के लोकप्रिय हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. डीके राव, हाईकोर्ट के अधिवक्ता विवेक पांडेय, फादर जेम्स अब्राहम, अश्वनी श्रीवास्तव, पंकज सिन्हा, शिक्षक नेहा श्रीवास्तव, ज्योर्तिमय, विल्सन, समीर, अजय अवस्थी, अशोक मिश्रा, धर्मेन्द्र श्रीवास्तव, सुरेन्द्र कुशवाहा, विकास गुप्ता समेत सैकड़ों अभिभावक और बच्चे उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े: बलिदान दिवस पर बहुत याद आए अमर शहीद राजेन्द्र नाथ लाहिड़ी: एएसपी शिवराज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button