उत्तर प्रदेश

UP News: जिलाधिकारी श्रुति ने दिए सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश

UP News: भीषण ठण्ड और सर्द हवाओं को देखते हुए जिलाधिकारी श्रुति ने सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश दिए हैं। मामले को लेकर जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह बेहद मुस्तैद हैं। उन्होंने सभी विद्यालय के प्रबंधकों और प्रधानाचार्यो को पत्र जारी कर आदेश का पालन करने के निर्देश दिए हैं। डीआईओएस ने कहा, जो भी विद्यालय खुले पाए गए उनके खिलाफ कठोरतम कार्यवाही होगी।

शुक्रवार को पारा तीन डिग्री पहुंचा तो जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया। लोग घर में दुबक गए तो सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। सर्दी के दिनों में कर्फ्यू जैसा माहौल बना तो सड़क पर निकले लोग आग से खुद को गरम करते हुए दिखे। कड़ाके की ठण्ड में ठिठुरते हुए बच्चे विद्यालय के लिए निकले तो अभिभावकों को चिंता हुई। बढ़ते ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी श्रुति ने सात जनवरी दिन शनिवार से नौ जनवरी दिन सोमवार तक बंद करने के आदेश दिए। फिर क्या था जिला विद्यालय निरीक्षक देवकी सिंह ने तुरंत ही मामले को बेहद गंभीरता से लिया। उन्होंने पत्र जारी करते हुए यूपी बोर्ड, सीबीएससी बोर्ड, आईसीएससी बोर्ड और अन्य सभी बोर्ड के अधीन संचालित होने वाले विद्यालयों को निर्देश जारी किया। जिसमें कहा गया कि सात जनवरी से नौ जनवरी तक सभी विद्यालय बंद रहेंगे।

निजी विद्यालय पर रहेगी नजर-

जिलाधिकारी और जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश को निजी विद्यालय अक्सर ठेंगा दिखा देते हैं। ऐसे में डीआईओएस देवकी सिंह ने बताया कि ऐसे सभी निजी विद्यालयों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। यदि किसी ने भी डीएम के आदेशों का उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही होगी। ऐसे में उन्होंने सभी प्रबंधकों और प्रधानाचार्य से विद्यालय बंद करने की अपील की है।

इसे भी पढ़े: IIMC: डिजिटल मीडिया ने भारतीय भाषाओं को बनाया वैश्विक भाषा : प्रो. द्विवेदी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button