गोंडाउत्तर प्रदेश

Gonda News: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर मौन रखकर दी श्रद्धांजलि

Gonda News: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर उनके विचारों को साझा करते हुए पूर्वान्ह 11 बजे आयुक्त सभागार में मंडलायुक्त एम0पी0 अग्रवाल ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ दो मिनट का मौन रख कर राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि दी।


आयुक्त ने कहा कि भारत की आजादी की लड़ाई का प्रमुख चेहरा महात्मा गांधी का था। महात्मा गांधी का पूरा नाम मोहनदास करमचंद गांधी था, लेकिन लोग उन्हें बापू के नाम से जानते हैं। सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलकर गांधी जी ने देश को आजादी दिलाई। वह निष्काम कर्मयोगी और सच्चे अर्थों में युग पुरुष थे। यही कारण है कि उन्हें ’महात्मा गांधी’ कहा जाने लगा।

नरम दल हो या अंग्रेजों को खदेड़ने में विश्वास रखने वाले गरम दल के नेता हों, विचारों की भिन्नता के कारण भी सभी गांधी जी का सम्मान करते थे। स्वतंत्रता सेनानी सुभाष चंद्र बोस ने पहली बार गांधी जी को राष्ट्रपिता कह कर संबोधित किया था। उसके बाद गांधी जी देश के राष्ट्रपिता बन गए। देश को आजादी मिल गई लेकिन 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी। यह दिन पूरे भारत के लिए क्षति का दिन था। महात्मा गांधी की याद में आज के दिन को भारत ’शहीद दिवस’ के तौर पर मनाता है। इस अवसर पर आयुक्त कार्यालय के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहे।

अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा द्वारा पुलिस कार्यालय के समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण के साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि के अवसर पर दी गयी श्रद्धांजलि

अपर पुलिस अधीक्षक गोण्डा शिवराज द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 75वीं पुण्यतिथि के अवसर पर पुलिस कार्यालय में समस्त अधिकारी/कर्मचारीगण के साथ दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी। इसी तरह जनपद के सभी थानों एवम् क्षेत्राधिकारी कार्यालयों में भी पुलिस अधि०/कर्मचारीगण के द्वारा मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी गई

इसे भी पढ़े: 17 मतदान स्थलों पर पड़े कुल 3913 वोट

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button