Leadउत्तर प्रदेशलखनऊ

Bageshwar Dham: प्रयागराज में बोले आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, हम सभी साथ तो देश हिंदू राष्ट्र होगा

प्रयागराज में बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने संगम में स्नान के बाद संतों से की मुलाकात

Bageshwar Dham:  श्री बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने संगम तीरे से हिंदू राष्ट्र की आवाज को मुखर किया। उन्होंने संगम स्नान के बाद महामंडलेश्वर संतोषदास सतुआ बाबा के शिविर में संतों से मुलाकात की। महंत दामोदर दास, महंत जयराम दास, महामंडलेश्वर हिटलर बाबा, महंत शशिकांत दास आदि महात्माओं से चर्चा करते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र के लिए हर पंथ व परंपरा के संतों का एकजुट होना जरूरी है। संत व सनातनी एक हो गए तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई रोक नहीं सकता।

खाकचौक से जुड़े महात्मा देंगे धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को समर्थन

आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि हिंदू राष्ट्र बनने से सनातन धर्म का वैभव बढ़ेगा। साथ ही अन्याय खत्म होगा। इस पर संतोषदास ने उन्हें पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया। कहा कि आचार्य धीरेंद्र का काम धर्म व राष्ट्र के हित में है खाकचौक से जुड़े महात्मा उन्हें पूरा समर्थन देंगे। इसके बाद हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि हर सनातनी एकजुट होकर राष्ट्रहित में काम करें।

बागेश्वरधाम के श्रद्वालुओं को राहत, दो ट्रेनों का दुरियागंज में होगा स्टापेज

उत्तर मध्य रेल झांसी मंडल ने छतरपुर जिले के बागेश्वर धाम आने वाले श्रद्वालुओं को बड़ी राहत दी है। बागेश्वर धाम के नजदीक दुरियागंज स्टेशन पर अब दो ट्रेनों का स्टापेज किया गया है। अब यहां दादर-बलिया और दादर- गोरखपुर विशेष ट्रेन का स्टापेज दिया गया है। हालांकि दुरियागंज स्टेशन पर यह ठहराव प्रायोगिक रूप से किया जा रहा है| आगामी 28 फरवरी तक दोनों ट्रेनों का स्टापेज रहेगा। ऐसे में बागेश्वर धाम में 13 फरवरी से 19 फरवरी के बीच नौ कुंडीय महायज्ञ और निर्धन बेटियों के सामूहिक विवाह समारोह में आने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।उत्तर मध्य रेलवे की ओर से बताया गया है कि ट्रेन संख्या 01025 दादर-बलिया का ठहराव समय दुरियागंज स्टेशन पर 11:13 से 11:15 बजे रहेगा। ट्रेन संख्या 01026 बलिया-दादर का ठहराव समय दुरियागंज स्टेशन पर 06:30 से 06:32 बजे रहेगा | इसी क्रम में गाडी संख्या 01027 दादर-गोरखपुर का ठहराव समय दुरियागंज स्टेशन पर 11:13 से 11:15 बजे रहेगा और ट्रेन संख्या 01028 गोरखपुर-दादर का ठहराव समय दुरियागंज स्टेशन पर 06:30 से 06:32 बजे रहेगा।

इसे भी पढ़े: Ayodhya News: अयोध्या में ट्रस्ट को सौंपी गईं शालिग्राम शिलाएं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button