उत्तर प्रदेशलखनऊ

Pratapgarh News: राजा भैया की पत्नी भानवी ने राजा भैया के कभी बेहद करीबी रहे अक्षय प्रताप सिंह समेत सात लोगों पर दर्ज कराया मुकदमा

Pratapgarh News: जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा भैया (Raja Bhaiya) और उनके करीबी अक्षय प्रताप सिंह (Akshay Pratap Singh) के बीच खटास की खबरें आ रही हैं। राजा भैया (Raja Bhaiya) की पत्नी भानवी (Bhanvi) के साथ अक्षय प्रताप सिंह की तरफ से फर्जीवाड़ा किए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से विधायक राजा भैया की पत्नी भानवी (Bhanvi) ने उनके करीबी रहे MLC अक्षय प्रताप सिंह (Akshay Pratap Singh) समेत सात लोगों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराधा शाखा (ईओडब्ल्यू) में धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश रचने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराई है। राजा भैया की पत्नी भानवी की शिकायत पर एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ सीआरपीसी 420, 467, 468, 471,109 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि विधायक राजा भैया (Raja Bhaiya) की पत्नी भानवी (Bhanvi) ने एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी के खिलाफ ईओडब्ल्यू में वित्तीय अनियमितता को लेकर मुकदमा दर्ज कराया है। बताया जा रहा है कि कुंडा विधायक राजा भैया की पत्नी और एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह (Akshay Pratap Singh) साथ में मिलकर एक कंपनी चला रहे थे। राजा भैया की पत्नी के मुताबिक वह अपनी कंपनी श्री दा प्रॉपर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (Shree Da Properties Pvt Ltd) की डायरेक्टर और मेजॉरिटी शेयर होल्डर हैं। आरोप है कि अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर कंपनी के अधिकतर शेयर हथिया लिए हैं। इसमें कंपनी के कर्मचारियों पर गड़बड़ी और भ्रष्टाचार का आरोप लगा है और यह केस NCLAT में चल रहा है। इसी धाधली को लेकर भानवी ने अब इसकी शिकायत EOW से की है।

अक्षय प्रताप सिंह (Akshay Pratap Singh) का विवादों से रहा है नाता

बता दें कि राजा भैया के कभी बेहद करीबी रहे अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराए जाने को लेकर यूपी के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। ज्ञात हो कि एमएलसी अक्षय प्रताप का नाम इससे पहले भी विवादों में रहा है। एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह इससे पहले फर्जी पते पर रिवॉल्वर का लाइसेंस लेने पर भी विवादों में रहे हैं। यूपी की राजनीति में अक्षय प्रताप सिंह एक बड़ा नाम हैं। वह तीन बार से एमएलसी और एक बार प्रतापगढ़ से सांसद भी चुने जा चुके हैं।

इसे भी पढ़े:  UP Budget Bession: राज्यपाल के अभिभाषण के साथ ही यूपी के बजट सत्र का आगाज

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button