Leadदुनियादेश

Ram Navami: बावड़ी की छत टूटने से 13 की मौत, इंदौर के बेलेश्वर मंदिर में बड़ा हादसा

Ram Navami: राम नवमी (Ram Navami) पर मध्य प्रदेश के इंदौर में जूनी थाना क्षेत्र के बेलेश्वर मंदिर (Beleshwar temple) में बड़ा हादसा हो गया। गुरुवार को हवन और पूजा के दौरान भीड़ अधिक होने से अचानक मंदिर की बावड़ी पर छत धंस गई। इस हादसे में 13 की मौत हो गई है, जबकि 19 लोगों को निकाल लिया गया है। हालांकि अभी अब तक 11 लोगों के ही शव बरामद हुए हैं। यह जानकारी इंदौर के जिलाधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी की तरफ से दी गई है। घटना स्थल पर पुलिस और एसडीआईआरएफ (SDIRF) की टीमें बचाव कार्य में जुटी हुई हैं। मौके पर हुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की निगरानी में मंदिर में फंसे लोगों को बाहर निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहर दुख व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाने का एलान किया है।

जानकारी के मुताबिक बेलेश्वर मंदिर (Beleshwar temple) में राम नवमी (Ram Navami) के अवसर पर गुरुवार की सुबह हवन पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आसपास के बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। अचानक छत धंसने से किसी को भी बचकर निकलने का मौका नहीं मिला। बता दें कि मंदिर में हर वर्ष राम नवमी के मौके पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन होता है। इस बार भी यहां यज्ञ चल रहा था। हवन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच थे। मंदिर की इमारत इतने लोगों के वजन को झेल नहीं पायी और अचानक से धंस गई। मध्य प्रदेश के इंदौर में हुई इस घटना पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी दुख व्यक्त किया है।

हादसे की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय विधायक आकाश विजयवर्गीय व पूर्व मंत्री जीतू पटवारी भी मौके पर पहुंच गए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे के बाद जिलाधिकारी और कमिश्नर से फोन पर बात की और मंदिर में फंसे हुए श्रद्धालुओं को जल्द से जल्द बाहर निकालने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी इंदौर ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को मौके पर चल रहे राहत कार्य की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस और प्रशासन के अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं। मंदिर में फंसे श्रद्धालुओं को सुरक्षित निकालने के लिए प्रयास जारी हैं।

इसे भी पढ़ें: New Delhi: वित्त मंत्रालय ने बढ़ाया पैन-आधार कार्ड लिंक कराने की डेडलाइन, 30 जून तक का दिया समय

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button