Leadउत्तर प्रदेशलखनऊ

Lucknow: पारदर्शी और शुचितापूर्ण हों राज्य लोक सेवा आयोगों की भर्तियां

Lucknow: राज्यों के लोक सेवा आयोग अध्यक्षों का 24वां दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शनिवार को पुलिस मुख्यालय स्थित सिग्नेचर बिल्डिंग में आरंभ हुआ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सुबह जहां राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ किया वहीं इसके उपरांत तीन दौर में क्लोज बिजनेस सेशन का आयेाजन हुआ। यूपी लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रीनेत ने बताया कि देश के 23 राज्यों के लोक सेवा आयोगों के अध्यक्ष और सदस्यगण यहां आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने आए हैं। हमारा प्रयास है कि देश में राज्य लोक सेवा आयोगों के बीच बेहतर समन्वय स्थापित करते हुए शुचितापूर्ण और पारदर्शी ढंग से परीक्षाएं आयोजित कराई जाएं।

उन्होंने कहा कि बीते 6 साल में यूपी ने राज्य लोक सेवा आयोग के जरिए पारदर्शी, निष्पक्ष, बिना भेदभाव और भ्रष्टाचार रहित ढंग से विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का आयोजन कराया है। सीएम योगी के नेतृत्व में जिस तरह पारदर्शी तरीके से परीक्षाओं का आयोजन और नियुक्तियां हुई हैं वो आज पूरे देश में चर्चा का विषय है। यूपी का भर्ती मॉडल आज देशभर में पसंद किया जा रहा है। दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में जुटे सभी प्रदेशों के लोक सेवा आयोग के अध्यक्षों और सदस्यों के साथ हम इस बात को लेकर मंथन कर रहे हैं कि कैसे अलग अलग राज्यों में आयोजित होने वाली भर्ती परीक्षाओं को पूरी तरह से निष्पक्षता के साथ कंडक्ट कराया जा सकता है। जिस भी प्रदेश में कोई अच्छी पहल हो रही है, हम सब मिलकर उसपर चर्चा कर रहे हैं। हम देख रहे हैं कि कैसे देशभर के राज्य लोक सेवा आयोग के बीच आपसी समन्वय को और मजबूत किया जा सकता है, ताकि युवाओं को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से नौकरियां उपलब्ध हो सकें।

शनिवार को उद्घाटन सत्र के दौरान तीन क्लोज बिजनेस सेशन का आयोजन हुआ। वहीं रविवार को विदाई सत्र में भी सभी राज्यों के लोक सेवा आयोग के अध्यक्षगण और सदस्य मंथन करेंगे। रविवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजेश बिंदल बतौर मुख्य अतिथि सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button