देशउत्तर प्रदेशगोंडादुनियालखनऊ

MIG 21 Crash: राजस्थान में एक घर पर गिरा MIG 21, पायलट सुरक्षित, 2 ग्रामीणों की मौत

MIG 21 Crash: राजस्थान के हनुमानगढ़ में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे सेना का एक लड़ाकू विमान मिग 21 शिकार हो गया। गनीमत रही कि विमान मिग 21 में सवार दोनों पायलट सुरक्षित है, लेकिन वहीं इसकी चपेट में आने से 2 ग्रामीणों की मौत हो गई है। एसपी सुधीर के मुताबिक, मिग 21 हनुमानगढ़ के एक घर पर गिरा। इस दुर्घटना में 2 ग्रामीणों की मौत हो गई है और 1 घायल है। घायल को गंभीर अस्पताल ले जाया गया है, जहां उसका इलाज शुरू हो गया है। हादसे के बाद मौके पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। सभी लोग राहत-बचाव कार्य में पुलिस का सहयोग कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक राजस्थान के हनुमानगढ़ में सेना का फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया। जिसके चलते वह एक मकान की छत पर जा गिरा। इस हादसे में विमान मिग 21 के परखच्चे उड़ गए। मौके पर विमान के टुकड़ों में बट गया और उसमें आग लग गई है। धमका सुन मौके पर पहुंचे लोगों ने पायलट और अन्य घायल ग्रामीण को रेस्क्यू किया।

गौरतलब है कि सेना का मिग 21 फाइटर जेट दुर्घटना का शिकार कैसे हुआ, इसके कारणों का पता अभी नहीं चल सका है। जांच टीम मौके पर पहुंच कर लोगों से जानकारी हासिल कर रही है। मामले में इन्वेस्टिगेशन जारी है। फिलहाल, दुर्घटना में विमान के दोनों पायलट सुरक्षित हैं। वहीं पुलिस अब घटनास्थल से लोगों को दूर कर दिया है।

इसे भी पढ़े: Prayagraj: शाइस्ता परवीन माफिया घोषित, साबिर है इसका खास शूटर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button