Leadउत्तर प्रदेशगोंडादुनियादेशलखनऊ

Rahul Gandhi US Visit: अमेरिका में राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ , पीएम मोदी पर बोला हमला

Rahul Gandhi US Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। राहुल गांधी कहीं भी रहें उनके निशाने पर पीएम मोदी जरूर रहते हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में भारतीयों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने अपने भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत जोड़ो यात्रा को रोकने का रोकने का प्रयास किया गया। भारत में विपक्षी दलों के नेताओं को डराया धमकाया जा रहा है और सरकारी संस्थाओं का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लगता है कि उन्हें सब कुछ पता है। वो साइंटिस्ट को साइंस समझा सकते हैं इतना ही नहीं वह भगवान को भी समझा सकते हैं। बीजेपी समर्थकों की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि भगवान से ज्यादा पीएम मोदी को पता है। भारत में अलग भाषा, अलग धर्म के लोग एक साथ रहा करते थे, लेकिन यह सोच गलत है कि एक इंसान को सब कुछ पता है, ये एक बीमारी है। हमारे देश में कुछ समूह ऐसे हैं, जिन्हें लगता है, पीएम मोदी को सब पता है, शायद भगवान से भी ज्यादा उन्हें पता है।

राहुल गांधी सैन फ्रांसिस्को में मोहब्बत की दुकान कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि मैंने भारत जोड़ो यात्रा के जरिए नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोली है। उन्होंने कहा भारत जोड़ो यात्रा के दौरान लोगों ने मुझसे पूछा कि आपको थकान नहीं होती है। मैंने कहा नहीं, क्योंकि मेरे साथ पूरा भारत चल रहा है। उन्होंने कहा कि उस दौरान लोगों का जो प्यार मिल रहा था, उससे किसी को थकान नहीं हो रही थी। एक-दूसरे का सहयोग हो रहा था। जब हर कोई आपके साथ चलने लग जाए, तो एक अलग तरह की एनर्जी मिलने लगती है। यात्रा को रोकने की तमाम कोशिशों के बाद भी इसे पूरा किया गया। हालांकि, बाद में पता चला कि पैदला चलना इतना आसान नहीं था।

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस संविधान पर हमला कर रहे हैं। नए संसद भवन पर उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी, महंगाई जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए यह किया गया। देश मुसलमान खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्हें लग रहा है कि उन पर ज्यादा हमले हो रहे हैं। भारत के लोग नफरत में विश्वास नहीं करते। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने 10 दिन के दौरे के लिए मंगलवार की रात अमेरिका पहुंचे हैं। 10 दिनों में राहुल गांधी यहां कई अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। राहुल गांधी ने भारतीय मीडिया के निष्पक्षता पर सवाल उठाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button