Tuesday, October 3, 2023

Azam Khan News: आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग का रेड, यूपी में 6 जगहों पर चल रही छापेमारी

- Advertisement -

Azam Khan News: आयकर विभाग ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ठिकानों पर छापा मारा है। जानकारी के मुताबिक, यह छापेमारी अल जौहर ट्रस्ट को लेकर हुई है। आयकर विभाग ने एक साथ रामपुर, लखनऊ, सहारनपुर, गाजियाबाद, सहारनपुर में छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि छापेमारी के समय सपा नेता आजम खान अपने रामपुर स्थित आवास पर मौजूद थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट खातों की जांच जारी है। बता दें कि रामपुर में बुधवार की सुबह करीब 7 बजे से ही सपा नेता मोहम्मद आजम खान के आवास पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी करवाई कर रही है। आजम खान के घर के बाहर आयकर विभाग की दर्जन भर गाड़ियों का काफिला देखा जा सकता है।

आजम के करीबी पर भी कार्रवाई जारी

सूत्रों के मुताबिक, भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के आदेश पर आयकर विभाग की टीम रामपुर में पूर्व मंत्री आजम खान के आवास पर आज सुबह से ही यह छापेमारी की करवाई कर रही है। इसके अलावा आजम खान के करीबी माने जाने वाले नसीर खान के घर पर भी आयकर विभाग की छापेमारी जारी है। नसीर खान चमरौआ से समाजवादी पार्टी के विधायक और आजम खान के जौहर ट्रस्ट में पदाधिकारी हैं।

आजम के घर पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात

आयकर विभाग की टीम आजम खान की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी के ट्रस्ट और खातों के लेनदेन की जांच-पड़ताल कर रही है। बताया जा रहा है कि आजम खान और उनका परिवार इस वक्त घर के अंदर मौजूद है, लेकिन केंद्रीय सुरक्षा बलों ने उनके घर को चारों तरफ से घेर रखा है और किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। फिलहाल आजम के घर के बाहर केंद्रीय सुरक्षा बलों का सख्त पहरा है और अंदर आयकर विभाग के अधिकारी जांच कर रहे हैं।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
Related news