Leadदुनियादेश

Israel Under Attack: हमास के हमले से दहला इजराइल, नेतन्याहू बोले- दुश्मन को चुकानी होगी कीमत

Israel Under Attack: इजराइल और फिलिस्तीन (IsraelUnderAttack) एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं। हमास के अचानक से किए गए हमले में इजराइल को काफी नुकसान पहुंचा है। वहीं इजराल भी युद्ध की मुद्रा में आ गया है। बता दें कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है। पिछले दिनों इजराइली सेना ने कई फिलिस्तीनियों को निशाना बनाया था। बताया जा रहा है यहूदी समुदाय के लोगों ने उकसावे वाली रैली निकाली और पवित्र स्थान अल-अकसा में घुसने की कोशिश की। इससे हालात इतने बिगड़ गए कि गाजा के हमास ग्रुप ने इजराइल पर एक के बाद एक 5000 रॉकेट दाग दिए। रॉकेट हमलों से दहले इजराइल ने जंग का ऐलान कर दिया है। इजराइल और फिलिस्तीन युद्धा को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों देशों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

वहीं इजराइल पर रॉकेट हमले के बाद हमास ग्रुप की तरफ से बयान जारी कर अरब देशों को इजराइल से दूर रहने की चेतावनी दी है। हमास की तरफ से कहा गया है कि इजराइल कोई शांति प्रिय देश नहीं है और यह कभी एक अच्छा पड़ोसी नहीं बन सकता। यह दुश्मनों का देश है और हमें इसे रोकना होगा। हालांकि, अमेरिका से लेकर ब्रिटेन, यूक्रेन सभी ने इजराइल को समर्थन देते हुए एक स्वर में कहा है कि इजराइल को आत्मरक्षा का अधिकार है। जानकारी के मुताबिक, हमास के हमले में अबतक 24 इजराइली नागरिकों की मौत हुई है और 200 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

दुश्मन को चुकानी होगी कीमत: बेंजामिन नेतन्याहू

हमास के हमले के बाद इजराइल ने युद्ध का ऐलान कर दिया है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले के बाद जंग का ऐलान करते हुए कहा कि “हम जीतेंगे।” उन्होंने कहा, “हमारे दुश्मन को इसकी कीमत चुकानी होगी, जैसा वे कभी सोंच भी नहीं सकते।” इजराइल ने अपनी सेना को हवाई से लेकर समुद्र और ग्राउंड अटैक का आदेश दिया है। इजराइली रक्षा मंत्रालय की तरफ से सेना को हर तरफ से हमले करने के आदेश दे दिए गए हैं। मुख्य रूप से गाजा पट्टी को निशाने पर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button