Leadदुनियादेश

Tej Pratap Yadav: तेजप्रताप यादव को पत्नी ऐश्वर्या को देनी होगी राबड़ी जैसी सुख-सुविधाएं

Tej Pratap Yadav: पटना की फैमिली कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को घरेलू हिंसा का दोषी ठहराया है। पत्नी से तलाक मामले में फैमिली कोर्ट ने तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को एक महीने के अंदर ऐश्वर्या (Aishwarya) को राबड़ी देवी की 10 सर्कुलर रोड आवास की तरह रहने का व्यवस्था करके देने को कहा है। कोर्ट ने आदेश दिया है कि जैसा आवास राबड़ी देवी के पास है तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपनी पत्नी ऐश्वर्या (Aishwarya) के लिए उसी तरह के आवास की व्यवस्था करें। इसके अलावा कोर्ट ने तेजप्रताप को घर की बिजली बिल, पानी बिल का भुगतान करने के लिए भी आदेश दिया है। तेजप्रताप यादव कोर्ट के आदेश का अमल किया या नहीं, इसे कोर्ट एक महीने बाद होने वाली सुनवाई में देखेगी।

तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को कोर्ट की सख्त हिदायत

पटना की फैमिली कोर्ट ने ऐश्वर्या (Aishwarya) से तलाक मामले में माना है कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने घरेलू हिंसा की है। कोर्ट ने माना कि तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या के साथ मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना की है। इसी के आधार पर न्यायालय ने ‘प्रोटेक्शन ऑर्डर’ दिया है। कोर्ट ने तेजप्रताप यादव को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि ऐश्वर्या के साथ अब कोई घरेलू हिंसा नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही कोर्ट ने ऐश्वर्या को सिक्योरिटी मुहैया कराने का भी आदेश दिया है। तलाक मामले में ऐश्वर्या को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। इस मामले में अगली सुनवाई अब 31 अक्टूबर को होगी।

2018 में हुई थी तेजप्रताप-ऐश्वर्या की शादी

गौरतलब है कि आरजेडी प्रमुख लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती ऐश्वर्या राय की शादी 12 मई 2018 को हुई थी। उस समय यह शादी बिहार की राजनीति में चर्चा का विषय बन गई थी। चर्चा यह भी थी कि यह शादी नहीं समझौता है। हालांकि इस शादी में बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां शामिल हुई थी।

छह महीने में ही कोर्ट पहुंचा तलाक केस

तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या की शादी की चर्चा समाप्त भी नहीं हुई थी, इसी बीच दोनों के बीच तलाक की खबरें आने लगी। शादी के करीब छह महीने बाद ही तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दे दी। वहीं ऐश्वर्या राय ने सासू राबड़ी देवी और ननद मीसा भारती पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया था। तो वहीं तेज प्रताप यादव ने भी पत्नी ऐश्वर्या पर मां का सम्मान नहीं करने की बात कही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button