Uncategorized

Gorakhpur: युवक ने खुद के लिए मांगा Bharat Ratna, अधिकारियों ने बिना पढ़े आवेदन को किया मंजूर

अधिकारियों ने बिना पढ़े आवेदन किया मंजूर

Gorakhpur: अधिकारियों की लापरवाही सरकारी संस्थाओं के लिए बड़ी समस्या बन चुकी है। भ्रष्ट अधिकारियों के चलते फरियादी जहां दर-दर भटकने को मजबूर हैं, वहीं गोरखपुर में अधिकारियों की लापरवाही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने खुद के लिए भारत रत्नी (Bharat Ratna) की मांग का आवेदन किया और अधिकारियों ने बिना पढ़े उस पर साइन कर मंजूर भी कर लिया। युवक ने आयुक्तत कार्यालय को पत्र लिखकर ‘भारत रत्नर’ (Bharat Ratna) देने की मांग की है। वहीं मजेदार बात यह है कि जिले के अधिकारियों ने आवेदन को बिना पढ़े एक के बाद एक कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया। वहीं इस बीच यह पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर पत्र वायरल होने के बाद हर तरफ अधिकारियों की लापरवाही की चर्चा शुरू हो गई है। वहीं इतनी बड़ी लापरवाही पर जिम्मेदार अधिकारी चुप्पी साथ गए हैं। अधिकारियों की चुप्पी के चलते सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पत्र की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

जानकारी के मुताबिक, गोरखपुर जनपद के पिपराइच थाना और सदर तहसील के कुसम्हीा बाजार के महराजी गांव के उत्तेर टोला के रहने वाले विनोद कुमार गौड़ की तरफ से पत्र लिखा गया है। अक्टूमबर माह में यह पत्र लिखा गया है, जिसकी तारीख उसपर अंकित है। पत्र में विनोद कुमार गोंड ने मांग की है कि ‘वह 30 सितंबर, 2023 को संध्याद वंदन यानी शाम की पूजा के पहले वे ध्या न साधना में बैठकर तपस्यास कर रहे थे। अचानक उन्हें अंतःकरण से बहुत तीव्र गति से दो बार आवाज आई कि मुझे भारत रत्नथ चाहिए, मुझे भारत रत्नण चाहिए। इसके बाद उन्होंवने अधिकारियों को पत्र लिखकर खुद को ‘भारत रत्न ’ देने की मांग कर दी। विनोद कुमार गोंड का यह पत्र सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मजे की बात यह है कि इस पत्र को आयुक्तम (कमिश्नयर) कार्यालय गोरखपुर के नाम से प्रेषित किया गया है। वहां से इस पत्र को अपर आयुक्तो (न्या‍यिक) की तरफ से कार्रवाई के लिए गोरखपुर के जिलाधिकारी को भेजा गया, जिसपर उनकी बाकायदा मोहर भी लगी है। इसके बाद पत्र जिलाधिकारी, ज्वागइंट मजिस्ट्रे ट/एडीएम सदर, तहसीलदार सदर, मुख्यो विकास अधिकारी (CDO) के हस्ताबक्षर के साथ कार्रवाई के लिए आगे बढ़ा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button