देश

Assembly Election Result: चुनाव नतीजे आने से पहले कमलनाथ के सीएम बनने वाले लगे पोस्टर, वसुंधरा राजे पहुंची मंदिर

Assembly Election Result: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छतीसगढ़ और तेलंगाना में चुनाव परिणाम आने से पहले सियासी चहलकदमी बढ़ गई है। अधिकतर नेता जहां मतगणना शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस के कुछ नेता अतिउत्साह में नजर आ रहे हैं। आलम यह है कि लंबे समय से मध्य प्रदेश की सत्ता से बाहर रह चुके कांग्रेस नेता कमलनाथ चुनाव परिणाम आने से पहले खुद को मुख्यमंत्री मान चुके हैं। कांग्रेस कार्यालय पर कमलनाथ के समर्थन में होर्डिंग लगाई है, जिसमें उनके मुख्यमंत्री बनने का दावा किया गया है। फिलहाल सभी दलों की तरफ से खुद की सरकार बनने के दावे किए जा रहे हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी दौसा स्थित मेहंदीपुर बालाजी महाराज के दर्शन किया। इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर साझा की।

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में मुख्य लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच मानी जा रही है। दोनों दलों के नेताओं की ओर से अपनी सरकार बनने के दावे किए जा रहे हैं। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पूर्ण बहुमत मिलने का दावा कर रही हैं। वहीं बीआरएस भी लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी की उम्मीद में है। इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने विश्वास जताते हुए दावा किया है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलेगा।

वहीं मध्य प्रदेश के कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि राज्य में बीजेपी के खिलाफ लहर चल रही है। ऐसे में इसबार हमारी जीत तय है। इसी कड़ी में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने दावा किया है कि तेलंगाना में कांग्रेस जीत तय है। वहीं भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने कहा है कि ऐसा संभव नहीं है। बता दें कि इस बार के एग्जिट पोल को सारे दल नकारने की कोशिश कर रहे हैं। क्योंकि विभिन्न चैनलों की तरफ से कराए गए सर्वे में काफी विरोधाभाष दिख रहा है। कुछ एग्जिट पोल में जहां मध्य प्रदेश में एकबार फिर बीजेपी की सरकार बनने के दावे किए जा रहे हैं, तो वहीं कुछ चैनलों के एग्जिट पोल में इस बार राजस्थान में रिवाज बदलने की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल कहां, किसकी सरकार बन रही है, कौन सत्ता में आ रहा है, यह रविवार सुबह करीब 11 बजे मतगणना के ताजा रुझानों से पता चल जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button