देशउत्तर प्रदेश

Sahara Hospital: मैक्स हेल्थकेयर ने 940 करोड़ में खरीदा सहारा हॉस्पिटल

Sahara Hospital: सुब्रत राय सहारा के निधन के बाद उनकी प्रापर्टी को लेकर खबरें आनी शुरू हो गई है। ताजा खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा हॉस्पिटल (Sahara Hospital) 940 करोड़ में बिक गया। इसको दिग्गज हॉस्पिटल चेन मैक्स हॉस्पिटल (Chain Max Hospital) ने खरीदा है। बता दें कि सहारा हॉस्पिटल (Sahara Hospital) में हर वर्ष करीब दो लाख मरीजों का इलाज होता हैं। न्यूरोसाइंसेज के लिए ये हॉस्पिटल अच्छा है। निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदाता मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड (Max Healthcare Institute Limited) ने आठ दिसंबर को स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 940 करोड़ के शेयर खरीद समझौते (एसपीए) की घोषणा की।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया कि स्टारलिट ने 550 बेड वाले सहारा हॉस्पिटल (Sahara Hospital) की खरीद के लिए सहारा इंडिया मेडिकल इंस्टीट्यूट लिमिटेड के साथ एक बिजनेस ट्रांसफर एग्रीमेंट (बीटीए) किया है। फाइलिंग के अनुसार कुल 940 करोड़ रुपये में वित्तीय ऋणदाता और विक्रेताओं को देय राशि शामिल है।

बता दें कि सहारा हॉस्पिटल राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में 27 एकड़ भूमि पर है। सहारा हॉस्पिटल नौ लाख वर्ग फुट के निर्मित क्षेत्र के साथ 17 मंजिला इमारत है। सहारा हॉस्पिटल में गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी का इलाज खास तौर पर होता है। परिसर में एक नर्सिंग कॉलेज भी है। गौरतलब है कि सहारा हॉस्पिटल के बिकने की अफवाह लंबे समय से चल रही थी। सहारा समूह को कई बार ऐसी खबरों का खंडन भी करना पड़ा था। लेकिन सहारा प्रमुख सुब्रत राय के निधन के बाद अब लखनऊ के सहारा हास्पिटल को मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड ने खरीद लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button