गोंडाउत्तर प्रदेश

Mid day Meal Scheme 2023: उच्च प्राथमिक विद्यालय तेलहा में छीना जा रहा गरीब बच्चों के मुंह से निवाला

Mid day Meal Scheme 2023: शिक्षा विभाग की एक के बाद एक किरकिरी होती जा रही है। बच्चों को शिक्षा से जोडऩे के लिए सरकार ने मध्यान्ह भोजन को शामिल किया है. लेकिन जिला गोंडा के बेलसर अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय तेलहा में कई दिनों से मध्यान्ह भोजन नहीं बन रहा है।

यहां व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है. ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों में कई-कई दिनों तक बच्चो को मध्यान्ह भोजन नहीं मिलता. जिम्मेदार लोगों के ध्यान न देने के कारण ग्राम प्रधान, कोटेदार, व प्रधानाध्यापक भोजन व्यवस्था अपनी मर्जी से नियम के खिलाफ चला रहे है। जिससे शासन की जनहितकारी योजनाओं पर पानी फिर रहा है। सरकार का कहना हैं कि हमारे तरफ से मध्यान्ह भोजन की सामग्री भेजने में कोई भी लापरवाही नहीं बरती जा रही है, तो फिर गड़बड़ी कहां से हो रही है। इस मामले में सवालिया निशान लग रहा है।

दरअसल गोंडा के बेलसर अंतर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय तेलहा में गरीब बच्चों के मुंह से निवाला छीना जा रहा है। ऐसा क्यूं हो रहा है। जिम्मेदार ही बता सकते हैं। लेकिन जो जिम्मेदार लोग हैं, उन्होंने चुप्पी साध रखी है. वह कुछ भी नहीं कहते न करते है. जिले में कई विद्यालय होंगे, जहां मध्यान्ह भोजन नहीं बनता होगा, लेकिन फिर भी यह व्यवस्था को देखने वाला कोई नहीं है, केवल कागजों में सारी व्यवस्था चल रही है। वहीं क्षेत्र वासियों का कहना है। कि गोंडा जिले के तेज तर्रार जिला अधिकारी डॉ उज्जवल कुमार की नजर आखिर अभी तक इस विद्यालय पर क्यों नहीं पड़ी आखिर क्यों जिलाधिकारी का चाबूक इन पर नहीं चल पा रहा है।

इसे भी पढ़ें: Navratri 2023: नवरात्री में स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं का होगा सम्मान

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button