Leadउत्तर प्रदेशदुनियादेशलखनऊ

Lakhimpur Kheri News: सिपाही ने फेसबुक पर युवती से की दोस्ती, जबरन किया दुष्कर्म

Lakhimpur Kheri News: अपराधियों के एनकाउंटर को लेकर चर्चा में रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस इन दिनों आपराधिक घटनाओं को लेकर चर्चा में बनी हुई है। दरोगा से लेकर सिपाही तक पर दुष्कर्म जैसे गंभीर आरोप लग रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लखीमपुर खीरी से सामने आया है। यहां पुलिस लाइन (Lakhimpur Kheri Police Line ) में तैनात एक सिपाही पर युवती से जबरन दुष्कर्म का आरोप लगा है। कानपुर (Kanpur) की रहने वाली पीड़िता ने आरोपी सिपाही के खिलाफ लखीमपुर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं मामला दर्ज होते ही दुष्कर्म का आरोपी सिपाही फरार हो गया है।

इस मामले में पीड़िता ने बताया कि वह कानपुर से लखीमपुर खीरी आरोपी सिपाही के खिलाफ मामला दर्ज कराने आई है। युवती ने बताया कि वह मूल रूप से औरैया की रहने वाली है। गत वर्ष आरोपी 37वीं वाहिनी पीएसी में तैनात था। इस दौरान उसने युवती के फेसबुक से नंबर निकालकर मैसेज भेज कर अपने दोस्ती की और बाद में उसके साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए। पीड़िता ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस से इंसाफ न मिलने पर पीड़िता ने इसकी महिला आयोग में शिकायत की। इस शिकायत के बाद के बयान को दर्ज कराया गया। इसी दौरान आरोपी सिपाही का ट्रांसफर लखीमपुर पुलिस लाइन में हो गया।

आरोपी सिपाही के ट्रांसफर की सूचना मिलते ही युवती लखीमपुर खीरी पहुंच गई, यहां उसने एसपी गणेश प्रसाद साहा से मिलकर शिकायत की। युवती की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने आरोपी सिपाही के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं आरोपी सिपाही फरार बताया जा रहा है। इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक खीरी नेपाल सिंह ने का कहना है कि एक युवती की तरफ से दुष्कर्म करने की शिकायत दर्ज कराई गई है। युवती ने पुलिस लाइन खीरी में तैनात एक सिपाही पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है। पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में महिला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है, जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button