Leadउत्तर प्रदेशगोंडादुनियादेशलखनऊ

Bageshwat Dham: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को पुलिस से मिली क्लीनचिट

Bageshwat Dham:  बागेश्वर धाम (Bageshwat Dham) के धीरेंद्र शास्त्री को अंधविश्वास फैलाने के आरोपों में नागपुर पुलिस ने क्लीनचिट दे दी है। यह जानकारी नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में दी दरअसल धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने 5 जनवरी से 13 जनवरी तक नागपुर में रामकथा की थी। शास्त्री का वीडियो देखने के बाद महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के प्रमुख श्याम मानव ने नागपुर पुलिस से शिकायत की थी।

कि धीरेंद्र शास्त्री अंधविश्वास फैला रहे हैं और उनका कृत्य सही नहीं है जादू टोना विरोधी अधिनियम के तहत यह संघीय अपराध है। उन्होंने धीरेंद्र को चुनौती देते हुए कहा कि अगर शास्त्री 10 में से 9 लोगों के नाम सही बता सकते हैं तो उन्हें 30 लाख रुपए देंगे और उनका विरोध भी करना बंद कर देंगे। इसके बाद नागपुर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की थी।इस मामले में नागपुर पुलिस कमिश्नर अमित कुमार ने बताया कि आरोपों की जांच की गई पुलिस ने धीरेंद्र कृष्ण महाराज के समारोह के 6 घंटे से अधिक के वीडियो फुटेज को खंगाला, लेकिन कोई मामला नहीं बनता है। इस संबंध में पुलिस कोई भी केस दर्ज नहीं करेगी। इस संबंध में समिति के संस्थापक संयोजक श्याम मानव को भी औपचारिक जानकारी दी जाएगी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि धीरेंद्र बाबा के मामले में समिति कानूनी अधिकारों का इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्र है। वह चाहे तो कोर्ट जा सकते हैं।

इसे भी पढ़े: गांवों में अवस्थापना विकास हेतु उ0प्र0 मातृभूमि योजना की शुरुआत

अंधविश्वास निर्मूलन समिति ने बाबा के चमत्कार के दावों पर सवाल उठाए हैं। महाराष्ट्र के लोगों के बीच अपने चमत्कार सिद्ध करने को कहा है। इस बीच बागेश्वर धाम (Bageshwat Dham) के बाबा को योग गुरु बाबा रामदेव, कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर, जैसी कई बड़ी हस्तियों का समर्थन मिला है। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के संबंध में कहा कि धर्म- श्रद्धा का विषय है। बरहाल नागपुर पुलिस इस मामले में नाग पुर पुलिस के क्लीनचिट देने के बाद धीरेंद्र शास्त्री के समर्थकों ने नागपुर से लेकर पुणे तक पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया।

इसे भी पढ़े: Indian Journalism: पत्रकारिता के पारस ‘रमेश नैयर’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button