गोंडाउत्तर प्रदेश

Loksabha Election 2024: नरम पड़े बृजभूषण सिंह के तेवर, बदला मेरा टिकट कौन काटेगा का सुर

Loksabha Election 2024: समय बहुत बलवान होता है। यह जब करवट बदलता है तो किसी को आसमान से जमीन पर आते देर नहीं लगती। बीजेपी के दबंग सांसद बृजभूषण शरण सिंह का समय भी कुछ ऐसा ही करवट लेता दिख रहा है। शायद यही वजह है कि उनके तेवर नरम पड़ने लगे हैं। कुछ दिनों पहले तक कौन मेरा टिकट काटेगा कहने वाले बृजभूषण सिंह अब यह कहते नजर आ रहे हैं कि किसे टिकट मिलेगा यह पार्टी तय करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी, उसकी बंपर वोटों से जीत होगी। बृजभूषण सिंह के इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कैसरगंज लोकसभा सीट पर करनैलगंज से बीजेपी विधायक अजय सिंह के नाम की चर्चा के बाद बीजेपी सांसद को अपनी हैसियत का अंदाज लग चुका है।

महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों से घिरे कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। मामला जहां कोर्ट में चल रहा है, वहीं इन आरोपों के चलते पहले ही उन्हें भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष पद से हाथ धोना पड़ा है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो बीजेपी अब उनकी जगह इस सीट से उनके ही करीबी अजय सिंह को प्रत्याशी घोषित कर सकती है। पार्टी के अंदरखाने अजय सिंह का नाम सबसे ऊपर है। वहीं अन्य विपक्षी दलों की तरफ से अभी तक इस सीट पर उम्मीदवार घोषित न किया जाना यह साबित करता है कि दाल में कुछ काला जरूर है।

सियासी गलियारों में यह कयासबाजी चल रही है कि बीजेपी अगर बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काटती है तो वह सपा व बसपा से प्रत्याशी बन सकते हैं। हालांकि बृजभूषण सिंह ऐसी किसी भी बात से इन्कार कर रहे हैं। लेकिन प्रत्याशियों के चयन को लेकर विपक्षी खेमे का सन्नाटा यह बताने के लिए काफी है कि बृजभूषण सिंह जैसा मजबूत दावेदार उनके पास कोई और नहीं है। जबकि बीजेपी के पास बृजभूषण सिंह के अलावा अजय सिंह मजबूत स्थिति में नजर आ रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को करनैलगंज सरयू डिग्री कॉलेज परिसर में भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह विकासखंड स्तरीय चुनाव प्रबंधन बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 53-54 दिन बीत चुके हैं, अब तक कैसरगंज को प्रत्याशी नहीं मिला है। कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र को मन माफिक प्रत्याशी मिलेगा। पूरा निर्णय पार्टी का होगा और भारतीय जनता पार्टी टिकट देकर कैसरगंज के लोगों को चौंका देगी। उन्होंने किसी का नाम लिए बिना ही कहा कि जब कोई व्यक्ति सावन में अंधा होता है, तो उसे हर तरफ हरा ही हरा दिखाई देखा है। दिलचस्प बात यह है कि करनैलगंज विकासखंड की चुनाव प्रबंधन बैठक में यहां के स्थानीय भाजपा विधायक अजय सिंह एक बार फिर नजर नहीं आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button