लखनऊउत्तर प्रदेश

Lucknow News: ‘मुस्कुराइए कि आप लखनऊ में हैं’ लखनऊ के लिए कहीं जाने वाली यह बात अब सच साबित होने जा रही: ए0के0 शर्मा

Lucknow News: नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री श्री ए0के0 शर्मा लखनऊ में 10 से 12 फ़रवरी को होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और 13 से 15 फ़रवरी के बीच होने वाली जी-20 की बैठकों की तैयारियों को लेकर आज शाम 7:00 बजे 05 केडी मुख्यमंत्री चौराहा, छतर मंजिल, इमामबाड़ा का निरीक्षण किया और वहां किए गए सुंदरीकरण, साफ़ सफाई के कार्यों एवं अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।


निरीक्षण के दौरान उन्होंने सर्वप्रथम 05 केडी मुख्यमंत्री चौराहा पर बनाई गई वर्टिकल गार्डेन को देखा और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने अपर नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि यहां की खूबसूरती को और बढ़ाया जाए। वर्टिकल गार्डन के ऊपर भी लाइटिंग का प्रयोग करे।चौराहा के चारो ओर लाइटिंग लगाने के साथ यहां की खूबसूरती व प्रकाश को और बढ़ाने को कहा। चौराहे के सामने बने चबूतरे पर टाइल्स लगाने को भी कहा। उन्होंने कहा कि इस कार्य को जितना जल्दी हो सके पूरा किया जाय। उन्होंने इसके पश्चात हजरतगंज चौराहे का निरीक्षण किया। वहां भी उन्होंने लाइटिंग बढ़ाने और फुटपाथो,पाथवे में टेराकोटा और टाइल्स लगाकर और सुंदर बनाने तथा सड़क किनारे की नालियों को ढकने को भी कहां। छतर मंजिल में की गई वॉल पेंटिग व अन्य व्यवस्थाओं की उन्होंने सराहना की। वहां पर भी उन्होंने लाइट का और अधिक प्रयोग बढ़ाने को कहा। नगर विकास मंत्री इमामबाड़ा पहुंचकर अपनी यादें ताजा की और कहा कि जब मैं छोटा था, तब यहां पर घूमने आया था।

उन्होंने कहा कि यहां पर बहुत ही सराहनीय कार्य किया जा रहा है और जो भी कार्य बचा हुआ है, उसे शीध्र पूरा करने के निर्देश दिए।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 02 बड़े इवेंट होने जा रहे हैं 10 से 12 फरवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और 13 से 15 फरवरी के बीच जी-20 की बैठके आयोजित होगी। इस दौरान औद्योगिक घरानों के लोग, इन्वेस्टर्स, देशी-विदेशी मेहमान आएंगे। इसी के दृष्टिगत लखनऊ को सुन्दर बनाने और यहां की ऐतिहासिक इमारतों व प्रेरणादाई स्थलों को साफ सुथरा बनाकर सजाने, संवारने और निखारने का बखूबी कार्य कराया जा रहा है। इसके साथ ही प्रदेश के अन्य नगरों को भी इसी प्रकार साफ सुथरा बनाकर सजाया, संवारा जा रहा है। प्रत्येक चौराहों, फुटपाथो, पाथ वे में सुंदरीकरण के कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह पहले मैंने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिए थे, जिसमें आज काफी कुछ बदलाव आ चुका है। आने वाले मेहमानों को यहां का कुछ अलग ही नजारा दिखेगा और यह बात साबित होगी कि ‘मुस्कुराइए कि आप लखनऊ में हैं’ लखनऊ के लिए कहीं जाने वाली यह बात अब सच साबित होने जा रही है। उन्होंने कहा कि फुटपाथों, पाथवे को स्वच्छ साफ सुथरा बनाने तथा जहां आवश्यक को पत्थर टाइल्स आदि लगाने का भी कार्य किया जाय। उन्होंने लखनऊ को सजाने व संवारने में लगे सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद दिया, कि ऊन्होंने दिन रात मेहनत कर इस कार्य को समय से पूरा किया।

इसे भी पढ़े: Gonda News: लॉटरी के माध्यम से विद्यालय में मिलेगा प्रवेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button