Leadउत्तर प्रदेशलखनऊ

Covid 19: UP में तेजी से फैल रहा कोरोना, पीलीभीत में ADM-SDM तो ललितपुर के SP मिले पॉजिटिव

Covid 19: उत्तर प्रदेश में एकबार फिर कोरोना (Coronavirus) तेजी से पांव पसारता नजर आ रहा है। लंबे समय बाद संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है। हालांकि सामन्य व्यक्ति जांच कराने से दूर रहता है, तो ऐसी स्थिति में संक्रमण के सही मामले सामने नहीं आ पाते। जानकारी के मुताबिक डीएम-एसपी जैसे अधिकारी तक एकबार फिर से कोरोना (Coronavirus) की जद में आ गए हैं। उत्तर प्रदेश में पीलीभीत एडीएम और एसडीएम कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही 15 अन्य लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में हैं। वहीं प्रदेश के ललितपुर जिले के एसपी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

ललितपुर में नौ अन्य लोग भी कोरोना (Coronavirus) संक्रमित हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। कुछ इसी तरह की स्थिति राज्य के अन्य जिलों में भी दिखने को मिल रही है। संक्रमितों की संख्या बढ़ता देख स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। प्रदेश भर में लोगों को इस बीमारी से सतर्क रहने, आपस में दूरी बनाकर रखने और मास्क लगाकर चलने की हिदायत दी गई है। स्वास्थ्य की विभाग की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार देर शाम ललितपुर के पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

उनमें कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर सैंपलिंग कराई गई थी। वहीं अब उनकी जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। इसके अलावा आजादपुरा स्थित पानी की टंकी के पास व रघुनाथपुरा में रहने वाले एक-एक व्यक्ति में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि इससे पहले चढ़ार महरौनी के रहने वाले चार लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसी क्रम में गौंना महरौनी व चंदावली बार में भी एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार सभी कोरोना पॉजिटिव मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। फिलहाल एडीएम और एसडीएम के संक्रमित मिलने के बाद डीएम ने कोरोना की जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़े: Lucknow: विद्युत उत्पादन का यूपीपीसीएल ने बनाया रिकॉर्ड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button