उत्तर प्रदेशदुनियादेशलखनऊ

Gorakhpur: ‘आईपीएल फैन पार्क’ में दिखेंगे लाइव मैच, जियो-सिनेमा करेगा डिजिटल स्ट्रीमिंग

Gorakhpur: हर इंटरनेट यूजर तक क्रिकेट का रोमांच पहुंचाने के मकसद से जियो-सिनेमा ‘टाटा आईपीएल फैन पार्कों’ में मैचों का लाइव डिजिटल स्ट्रीम करेगा। 13 राज्यों में फैले 35 से अधिक शहरों के खुले मैदानों में मैच दिखाए जाएंगे। जियो-सिनेमा मौजूदा सीजन का आधिकारिक डिजिटल ब्रॉडकास्टर है।

‘टाटा आईपीएल फैन पार्क’ में प्रवेश मुफ्त होगा। क्रिकेट प्रेमी विशाल एलईडी स्क्रीन पर जियोसिनेमा ऐप के माध्यम से लाइव-स्ट्रीम किए गए मैचों का आनंद ले सकेंगे। खुले मैदानों में क्रिकेट का मजा लेने वाले दर्शकों के लिए यहां फैमिली ज़ोन, किड्स ज़ोन, फूड एंड बेवरेज और जियो-सिनेमा एक्सपीरियंस ज़ोन भी बनाए जाएंगे।

जियो-सिनेमा ने 15 व 16 अप्रैल का शेड्यूल जारी कर दिया है। मैच स्ट्रीमिंग के शेड्यूल के मुताबिक 15 अप्रैल को यूपी के गाजियाबाद और गोरखपुर के साथ हरियाणा के रोहतक में ‘टाटा आईपीएल फैन पार्क’ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी। दिन का दूसरा मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच होगा। दोनों ही मैचों का आनंद दर्शक उठा पाएंगे।

इसके बाद 16 अप्रैल को होने वाले दोनों मैच नासिक, अजमेर और कोच्चि के प्रशंसक फैन पार्कों में देख सकेंगे। पहला मैच मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। दूसरे मैच में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स भिड़ेगी। टाटा आईपीएल फैन पार्क के गेट दोपहर 1.30 बजे से खुलेंगे।

वायाकॉम18 के प्रवक्ता ने कहा, “हालांकि प्रशंसकों और दर्शकों को उनकी सुविधा अनुसार विश्व स्तरीय खेल देखने को मिल रहा है, पर हम चाहते हैं कि यह पूरे देश में पहुंचे, फिर चाहे दर्शक घर में इसे देखे या दोस्तों के साथ बाहर मैदान में। शुरुआती मैचों में जियो-सिनेमा पर रिकॉर्ड व्यूअरशिप, इस बात की गवाह है कि दर्शक डिजिटल को वरीयता दे रहे हैं।“

जियो-सिनेमा पर टाटा आईपीएल ने कई रिकॉर्ड टूटते देखे हैं। टाटा आईपीएल के पहले वीकऐंड में जियो-सिनेमा पर रिकॉर्ड 147 करोड़ बार क्रिकेट वीडियो देखे गए। पिछले पूरे सीजन में देखे गए कुल वीडियो के नंबर से भी, यह कहीं ज्यादा है। यहां तक कि 2022 के आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भी इतनी भारी संख्या में वीडियो नही देखे गए थे।

दिनांक शहर स्थान

15 अप्रैल गाजियाबाद रामलीला मैदान, घंटाघर, गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश
15 अप्रैल गोरखपुर मारवाड़ इंटर कॉलेज, नसीराबाद, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
15 अप्रैल रोहतक पुराना आई टी आई दशहरा मैदान, रोहतक, हरियाणा
16 अप्रैल नासिक छत्रपति शिवाजी स्टेडियम, नासिक, महाराष्ट्र
16 अप्रैल अजमेर दयानंद कॉलेज, राम गंज एरिया, अजमेर, राजस्थान
16 अप्रैल कोच्चि स्टेडियम ग्राउंड, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, कलूर, एर्नाकुलम, केरल

इसे भी पढ़े: RaeBareli: जनअधिकार पार्टी पदाधिकारियों ने मनाई भारत रत्न व संविधान रचयिता अंबेडकर की जयंती

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button