Wednesday, October 4, 2023

Gonda News: गोंडा चैलेंज कप के दूसरे दिन चार टीमों के मध्य हुई भिड़न्त, लखनऊ व अयोध्या टीम रही विजेता

- Advertisement -

Gonda News:  उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के निर्देशन में गोंडा क्रिकेट एसोसिएशन (जीसीए) द्वारा कराए जा रहे अन्डर-16 राज्य स्तरीय टूर्नामेंट (गोंडा चैंलेंज कप-2023) में शुक्रवार को दो मैच खेले गए। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन अयोध्या तथा डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन जालौन की टीमों के बीच भिडन्त हुई, जबकि श्री रघुकुल विद्यापीठ के ग्राउण्ड पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन बहराइच और क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ की टीमों के बीच भिड़न्त हुई।

आज खेले गए मैच में अयोध्या तथा की टीमें विजेता रहीं। टीम अयोध्या उद्घाटन मैच में भी विजेता रही। स्टेडियम ग्राउण्ड पर आज मैच का शुभारम्भ डा. एहतिशाम हुसैन ने खिलाड़ियों को शपथ दिलाकर तथा परिचय प्राप्त करते हुए किया। अयोध्या और जालौन जिलों की टीमों के मध्य खेले गए मैच में जालौन की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन ओपनर बल्लेबाज अभिषेक मात्र नौ रन पर आउट हो गये। उसके बाद कप्तान विश्वजीत कृष्ण मिश्र और पुनीत दुबे ने बहुत ही समझदारी भरी बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम का स्कोर 10 ओवर में ही 70 रन कर दिया। विश्वजीत के 25, पुनीत के 26, प्रांजल के 22, आलोक के 12 और सतीश के 11 रन की सहायता से फैजाबाद की टीम ने 136 रन बनाये। जालौन की तरफ से असद ने चार आशीष ने तीन, विनय, लकी और सचिन ने एक-एक विकेट प्राप्त किया। 137 रनों का पीछा करने उतरी जालौन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं हुई। मात्र चार रन पर पहला विकेट गिरने के बाद अयोध्या की कसी हुईं गेंदबाजी की वजह से निरंतर अंतराल पर उनके विकेट गिरते रहे। ओम प्रिय ने 31, प्रशांत ने 12 और अभिषेक की 31 रन की पारी के बाद भी अयोध्या टीम की कसी हुईं गेंदबाजी और कप्तान विश्वजीत द्वारा सजाए गए शानदार क्षेत्र रक्षण और सटीक गेंदबाजी परिवर्तन की वजह से जालौन की पूरी टीम मात्र 109 पर आल आउट होकर 27 रन से यह मैच हार गई। अयोध्या की तरफ से सतीश और शिव पूजन ने तीन-तीन, रहबर ने दो और अभिषेक ने एक विकेट हासिल किया। छह ओवर में मात्र 15 रन देकर तीन विकेट हासिल करके सतीश यादव ने लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया। गोंडा मेडिकल सेंटर के संस्थापक डा. पुण्योदय मिश्र ने सतीश यादव को मैन आफ द मैच प्रदान किया। मैच के दौरान हिन्दी तथा अंग्रेजी में कमेन्ट्री। अतीउर्रहमान और शैलेन्द्र मणि ने की। यूपीसीए से आए रोहित यादव और आरिफ रजा ने अम्पायरिंग तथा बीसीसीआई के स्कोरर विकास पाण्डेय ने अपनी जिम्मेदारी निभाई। इस मौके पर विवेक लोहिया, दिनेश कुमार मिश्र, कृष्ण कुमार मिश्र, अरशद हुसैन, संजय, जावेद, शहनवाज हुसैन आदि मौजूद रहे। इसी प्रकार श्री रघुकुल विद्यापीठ के ग्राउण्ड पर आयोजित मैच का शुभारम्भ जिला पंचायत सदस्य महेन्द्र सिंह ने किया। उन्होंने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करके उन्हें खेल भावना के साथ खेल में प्रतिभाग करने का संकल्प दिलाया।

इसे भी पढ़े: Movie Cipher: मानसी नाईक ने अपनी पहले हिंदी वेब फिल्म का पोस्टर किया जारी

बहराइच क्रिकेट एसोसिएशन के कप्तान तुषार सोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 27 ओवरों में 210 रन का लक्ष्य दिया। लखनऊ के तरफ से कार्तिकेय सिंह ने 35 रन का योगदान दिया और सुयश सिंह ने 58 गेंदों में शानदार 87 रन का योगदान दिया। साहिल सिंह ने 50 गेंदों में 58 रन की शानदार पारी खेली। बहराइच की तरफ से कार्तिकेय सिंह ने दो विकेट और तुषार सोनी ने दो विकेट हासिल किए। 211 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बहराइच की टीम की शुरुआत खराब रही। बहराइच के टीम से आकाश गोंड ने शानदार 49 रन का योगदान दिया। उनके अलावा कोई अन्य बल्लेबाज लखनऊ के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका और 21.3 ओवरों में 91 रन पर पूरी टीम ऑल आउट हो गई। लखनऊ के गेंदबाज मुबाशिर इस्लाम ने चार विकेट, आदित्य सिंह व हर्ष सिंह दो-दो विकेट और ताबिश अहमद ने एक विकेट लेकर अपनी लखनऊ के टीम को 119 रन के विशाल अंतर से मैच जिताने में योगदान दिया। शानदार 87 रन बनाने वाले सुयश सिंह को लॉयर्स क्रिकेट टीम के खिलाड़ी विवेक पांडेय एडवोकेट ने मैन ऑफ द मैच का अवार्ड प्रदान किया। इस मैदान पर राम मौर्या ने उद्घोषक, मो. कासिम ने स्कोरर, आले हसन व आसिफ रजा ने अम्पायर और अभिषेक मिश्रा एडवोकेट ने रेफरी की भूमिका निभाई। जीसीए के अध्यक्ष महेन्द्र सिंह छाबड़ा, आयोजन सचिव राशिद हुसैन खां चांद व पीआरओ ने मुख्य अतिथि को बुके देकर स्वागत किया। मैच के समापन पर वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक पाण्डेय ने मैन आफ द मैच का ट्राफी प्रदान किया। इस मौके पर शहनवाज रिजवी, हरि नाथ सिंह, सूर्या आदि मौजूद रहे। शनिवार को होने वाले मैच जीसीए के जनसम्पर्क अधिकारी जानकी शरण द्विवेदी ने बताया कि मैच के तीसरे दिन शनिवार को जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन अयोध्या व क्रिकेट एसोसिएशन लखनऊ की टीमों के बीच भिड़न्त होगी, जबकि श्री रघुकुल विद्यापीठ के खेल मैदान पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन बहराइच व जिला क्रिकेट एसोसिएशन जालौन के मध्य मैच खेला जाएगा। दोनों मैच पूर्वान्ह 10.30 बजे से शुरू होंगे।

टीम बहराइच

तुषार सोनी (कैप्टन), कार्तिकेय सिंह, तुफैल अहमद, आकाश गौड, नारायण त्रिपाठी, संदीप तिवारी, इनामुल हसन, कृष्ण कुमार सिंह, गौरव आर्य, मयंक यादव, सम्यम साहू, मार्कण्डेय सिंह।

टीम लखनऊ

कार्तिकेय सिंह (कैप्टन), साहिल सिंह, अमित शर्मा, विकास मौर्या, युवराज सिंह, सुयश सिंह, आयुष मिश्रा, अर्पित गोस्वामी, आदित्य सिंह, मुबस्सिर इस्लाम, मानवेन्द्र चौहान, हर्ष सिंह।

टीम जालौन

सचिन (कैप्टन), प्रिंस गुप्ता, अभिषेक श्रीवास्तव, शिशुवेन्द्र निषाद, असद खान, ओमप्रिय शाक्य, लकी जादौन, प्रशांत कश्यप, सक्षम त्रिपाठी, विनय कुशवाहा, अंकित यागनिक, लकी।

टीम अयोध्या

विश्वजीत मिश्रा (कैप्टन), प्रांजल पांडेय, कौस्तुभ सिंह, पुनीत, अभिषेक, शत्रुंजय, रहबर, सतीश यादव, शिव पूजन, आलोक वर्धन, राज कशोर, कार्तिकेन।

इसे भी पढ़े: Gonda News: ग्रामीणों का रास्ता रोक कर व्यवस्था को खुली चुनौती दे रहे हैं दबंग

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest news
Related news