उत्तर प्रदेशगोंडादुनियादेशलखनऊस्पोर्ट

IPL 2023: 31 मार्च से शुरु होगा आईपीएल का रोमांच, पहली भिड़ंत के लिए गुजरात और चेन्नई तैयार

IPL 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खत्म होने के बाद अगले हफ्ते से क्रिकेट का नया रोमांच शुरु होनेवाला है। शुक्रवार, 31 मार्च से आईपीएल 2023 की शुरुआत होनेवाली है। इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें संस्करण में 70 लीग मैच होंगे और ये सभी मुकाबले 12 मैदानों पर खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट की शुरुआत गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से होगी पिछले सीजन में चेन्नई का परफॉर्मेन्स काफी खराब रहा था और वो 9वें स्थान पर रही थी। वहीं गुजरात टाइटन्स पिछले सीजन की चैंपियन टीम है।

चेन्नई सुपर किंग्स की तैयारी

31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मैच से आईपीएल 2023 का आगाज होगा। पिछले सीजन में चेन्नई का प्रदर्शन काफी खराब रहा था लेकिन इस बार अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। टीम में कई नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है। चेन्नई के लिए अच्छी खबर ये है कि विस्फोटक बल्लेबाज बेन स्टोक्स टीम से जुड़ गए हैं। चेन्नई ने बेन स्टोक्स को आईपीएल 2023 के ऑक्शन में 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था। ये अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। साथ ही अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं।

गुजरात टाइटन्स भी तैयार

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की चैंपियन गुजरात टाइटंस भी 31 मार्च को नये सीजन की शुरुआत के लिए तैयार है। गुजरात टाइटंस पिछले संस्करण के अपने फॉर्म को दोहराने की कोशिश करेगी, जहां वे अंक तालिका में शीर्ष पर रहे और चैंपियनशिप भी जीती। कप्तान हार्दिक पांड्या काफी फॉर्म में हैं और टीम के लिए अहम खिलाड़ी साबित होंगे। खास बात ये है कि टीम के खिलाड़ियों का हौसला काफी बुलंद है।

मैच का शेड्यूल

आईपीएल 2023 का महाकुंभ 52 दिनों तक चलेगा और आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए 10 टीमें भिड़ंत करती दिखाई देंगी।। आईपीएल 2023 में दोपहर के मैच 3.30 बजे से और शाम के मैच 7.30 बजे शुरू होंगे। इस बार आईपीएल में मैच होम अवे फॉर्मेट में खेले जाएंगे। सभी टीमें 7 मैच अपने घरेलू मैदानों पर और 7 मैच दूसरे मैदानों पर खेलेंगी। इस सीजन के मैच भारत के 12 अलग-अलग स्टेडियम में खेले जाएंगे। इनमें अहमदाबाद, मोहाली, लखनऊ, हैदाराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, कोलकाता, जयपुर, मुंबई, गुवाहाटी, धर्मशाला के स्टेडियम शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें: Varanasi News: पीएम मोदी ने वाराणसी में किया ‘वन वर्ल्ड टीबी समिट 2023’ का शुभारंभ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button