Leadउत्तर प्रदेशदुनियादेशलखनऊ

Chandrashekhar Azad News: चंद्रशेखर पर हमला करने वाले आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने अंबाला से चारों युवकों को पकड़ा

Chandrashekhar Azad News: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण (Chandrashekhar Azad Ravana) पर हमला करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन चारों आरोपियों को पुलिस ने हरियाणा के अंबाला से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान लविश, आकाश और पोपट के रूप में हुई है। ये तीनों आरोपी रणखंडी गांव के रहने वाले हैं। वहीं एक आरोपी हरियाणा के करनाल के गांव गोंदर का रहने वाला है। माना जा रहा आरोपियों से पूछताछ के पुलिस प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हमले को लेकर खुलासे कर सकती है।

गौरतलब है कि भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekhar Azad) पर कार सवार युवकों ने देवबंद में जानलेवा हमला किया था। हमले के बाद पुलिस ने चार संदिग्धों को भी हिरासत में लिया था। इसके अलावा पुलिस ने जानलेवा हमले में इस्तेमाल की गई कार को मिरगपुर गांव से बरामद किया था। पुलिस ने जिस कार को बरामद किया था उस कार का रजिस्ट्रेशन हरियाणा के नंबर एचआर 70 डी 0278 है। बताया जा रहा है कि आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में थे। इनमें तीन देवबंद के ग्राम रणखंडी के निवासी हैं, जबकि एक पर एक जेलर पर हमले का आरोप है।

कौन हैं भीम आर्मी चीफ

गौरतलब है कि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद उत्तर प्रदेश की राजनीति का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं। यूपी के सहारनपुर जिले के ही रहने वाले चंद्रशेखर आजाद ने वर्ष 2014 में भीम आर्मी संगठन की शुरुआत की थी, इसके साथ ही उन्होंने आजाद समाज पार्टी-कांशीराम का भी गठन किया था। वह प्रदेश की घटनाओं को लेकर सरकार पर सवाल उठाते रहते हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को हराने के लिए उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पूरा सहयोग किया था। किसान आंदोलन, दिल्ली के जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के आंदोलन में वह शामिल हुए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button