लखनऊउत्तर प्रदेशदुनियादेश

Modi Cabinet Decision: आत्म निर्भर भारत का सपना साकार करेगा My BHARAT प्लेटफॉर्म

Modi Cabinet Decision: सशक्त भारत के सपने को साकार करने की दिशा में मोदी सरकार तेजी से आगे बढ़ रही है। इसी प्रयास के तहत भारत सरकार माई भारत (My BHARAT) नाम से एक नया प्लेटफॉर्म शुरू करने जा रही है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में माई भारत (My BHARAT) नाम के इस प्लेटफॉर्म को मंजूरी दे दी गई है। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि कैबिनेट ने माई भारत (My BHARAT) नाम का एक प्लेटफॉर्म शुरू करने का निर्णय लिया है।

बैठक के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने बताया कि ”माई भारत प्लेटफॉर्म पर करोड़ों की तदाद में विदेश और देश से युवा जुड़ेंगे। यह प्लेटफॉर्म भारत को विकसित औऱ आत्मनिर्भर बनाने का सपना साकार करेगा। युवाओं के आकांक्षाओं को यह प्लेटफॉर्म साकार करेगा। लौह पुरुष सरकार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर 31 अक्टूबर को माई भारत (My BHARAT) राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा।

अनुराग ठाकुर ने बताया कि देश सबके लिए सर्वोच्च प्राथमिकता में है। भारत के वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए ही My BHARAT प्लटेफॉर्म लेकर आ रहे हैं। ये युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए ही है। इस दौरान अनुराग ठाकुर से जब सवाल किया गया कि आप भी भारत जोड़ने की बात कर रहे हैं और कांग्रेस भी भारत जोड़ो यात्रा कर चुकी है, इसपर अनुराग ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा कि देश को जोड़ने में हर किसी को सहयोग करना चाहिए, लेकिन इसके लिए भावना ठीक होनी चाहिए है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button