हिंदी न्यूज नाउ स्पेशलउत्तर प्रदेशगोंडा

Lok Sabha Elections 2024: बृजभूषण सिंह बढ़ा रहे बीजेपी की टेंशन, जनता विकल्प चुनने को तैयार

प्रकाश सिंह

Lok Sabha Elections 2024: गोंडा जनपद के कैसरगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद पार्टी की मुश्किलें लगातार बढ़ा रहे हैं। एक तरफ जहां इस बार उन्हें प्रत्याशी न बनाने की मांग चल रही है, वहीं दूसरी तरफ वह नियम कानून ताख पर रख खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रहे हैं। आरोप है कि बृजभूषण शरण सिंह बिना अनुमति के गाड़ियों का काफिला निकाला था। जानकारी के अनुसार कई गाड़ियों का काफिला करनैलगंज, कैसरगंज विधानसभा क्षेत्र में निकाला गया था। काफिले का वीडियो वायरल होने के बाद एसडीएम करनैलगंज भारत भार्गव ने नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। एसडीएम ने कटरा बाजार, परसपुर और कर्नलगंज थाना अध्यक्ष से भी जवाब मांगा है।

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर महिला खिलाड़ियों के यौन शोषण के आरोपों के चलते भारतीय जनता पार्टी विपक्षियों के निशाने पर है। जिसके चलते माना जा रहा है बीजेपी इसबार बृजभूषण सिंह का टिकट काट सकती है। यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी इस बार कैसरगंज लोकसभा सीट पर प्रत्याशी का ऐलान करने में देरी कर रही है। क्योंकि बृजभूषण पर लगे आरोपों के चलते जनता में उनके प्रति गहरी नाराजगी है। वहीं दबंगई व रसूख के चलते बृजभूषण शरण सिंह 2009 से लगातार इस सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं। यहां की जनता उनकी दबंगई से ऊब चुकी है और उनके विकल्प के दौर पर करनैलगंज से बीजेपी विधायक अजय सिंह को चुनने की इच्छा भी जता रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि वह जन नेता चुनना चाहती है, जो उनके सुख—दुख में साथ दे।

बृजभूषण शरण सिंह के लगातार चुनाव जीतने के सवाल पर लोगों को कहना है कि उनके पास और कोई विकल्प ही नहीं है। बृजभूषण को वोट करना उनकी मजबूरी है। ऐसे में बीजेपी अगर इसबार प्रत्याशी बदलती है, तो कैसरगंज सीट पर निश्चित तौर पर बदलाव हो सकता है। नाम न छापने की शर्त पर लोगों ने कहा कि करनैलगंज से बीजेपी विधायक अजय सिंह जनता की पहली पसंद बन चुके हैं। बेदाग छवि और मिलनसार स्वभाव उन्हें औरों से अलग बनाती है। ऐसे में बीजेपी अगर अजय सिंह को प्रत्याशी बनाती है, तो यहां की जनता का उन्हें खुला समर्थन मिल सकता है।

फोगाट ने लगाया नया आरोप

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह पर नया आरोप लगाते हुए कहा है कि भारतीय कुश्ती महासंघ उनके सहयोगी स्टाफ को मान्यता पत्र जारी नहीं करके उन्हें हर हालत में ओलिंपिक खेलने से रोकना चाहता है। इतना ही नहीं विनेश ने अपने खिलाफ डोपिंग की साजिश रचे जाने की भी आशंका जाहिर की है। फिलहाल बृजभूषण शरण सिंह बीजेपी के लिए टेंशन बनते जा रहे हैं। वहीं विपक्ष भी बृजभूषण के मामले में फूंक—फूंक कर कदम रख रहा है। आरोपों पर बृजभूषण के खिलाफ सीधा बोलने की जगह बीजेपी को आड़े हाथों लेने की राजनीति चल रही है। कैसरगंज लोकसभा सीट पर सपा—बसपा की तरफ से अभी तक प्रत्याशी न उतारे जाने से यह साफ हो गया है कि बीजेपी अगर बृजभूषण सिंह का टिकट काटती है, तो विपक्षी पार्टियां उन्हें अपना प्रत्याशी घोषित करने का आफर दे सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button