देशदुनिया

Chandigarh Road Show: सिंगल विंडो सिस्टम और फास्ट ट्रैक अप्रूवल से यूपी में उद्यम लगाना आसान

Chandigarh Road Show: चंडीगढ़ रोड शो में आए निवेशकों में उत्तर प्रदेश में निवेश करने को लेकर भारी उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में शामिल हुए निवेशकों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संकल्प को सिद्धि तक ले जाने की बात कही। निवेशकों ने कहा कि उत्तर प्रदेश का अपनी अर्थव्यवस्था को वन ट्रिलिन डॉलर की बनाने का लक्ष्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर बनाने के संकल्प में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। निवेशकों ने कहा कि पिछले 6 वर्षों में उत्तर प्रदेश में काफी बदलाव आया है। सीएम योगी जिस तरह से यूपी में उद्यम लगाने को प्रोत्साहित कर रहे हैं वह अपने आप में देश में एक मॉडल है। हम उत्तर प्रदेश को भारत का ग्रोथ इंजन बनाने में हम सीएम योगी का पूरा सहयोग करेंगे।

एशियन सीमेंट्स लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक हरीश अग्रवाल ने कहा कि योगी जी डायनमिक मुख्यमंत्री हैं, जिस तरह से वह यूपी में इंडस्ट्री को बढ़ावा दे रहे हैं वह अपने आप में एक मॉडल है। आज उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था अच्छी हुई है। अपराध में कमी आई है। कुशल श्रमिकों की भरमार है। इससे उद्योग लगाने का एक अच्छा माहौल बना है। ये सब योगी जी कर्तव्यनिष्ठा की वजह से हो पाया है। आज हमने उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए एमओयू किया है। हम यूपी में 10 से 15 एकड़ में प्लांट लगाएंगे। हम सीएम योगी के संकल्प को सिद्धि तक ले जाएंगे। बायोजेंटा लाइफसाइंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक दीप नारायण शर्मा ने कहा कि पिछले साढ़े पांच-छ वर्षों में उत्तर प्रदेश में अच्छी पुलिसिंग से अपराध में कमी आई है। सिंगल विंडो सिस्टम और फास्ट ट्रैक अप्रूवल से यूपी में उद्यम लगाना आसान हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अथक प्रयासों से आज उत्तर प्रदेश देश का सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर बढ़ चला है। हम उत्तर प्रदेश के ही रहने वाले हैं।

इसे भी पढ़े: Pathaan Worlwide Collection Day 2: ‘पठान’ ने 2 दिन में कमाए 219.60 करोड़ रुपए

अभी हिमाचल में हमारे प्लांट हैं, जिस तरह से योगी जी निवेशकों को प्रोत्साहित कर रहे हैं, उससे हमारे मन में भी आया की हम यूपी में निवेश करें और अपने समाज एवं प्रदेश के लिए कुछ करें। इसके लिए आज हमने फार्मूलेशन और एपीआई प्लांट में निवेश के लिए दो एमओयू पर हस्ताक्षर किया है। कॉम्पैक टेक्नोलॉजीज इंडिया लिमिटेड के निदेशक रमन सिंगला ने कहा कि पिछले पांच-छ सालों में उत्तर प्रदेश में काफी कार्य हुआ है। हवाई, सड़क और जल कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। इन्फ्रास्ट्रक्चर के विकास विकास से उद्यम का माहौल बना है। योगी विजनरी और प्रगतिशील मुख्यमंत्री हैं। उनके नेतृत्व में यूपी भारत का ग्रोथ इंजन बनेगा और अपनी अर्थव्यस्था को वन ट्रिलियन डॉलर का आकार देने में सफल होगा। साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश की अर्थव्यस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर की बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

इसे भी पढ़े: Book Release: एपीकॉन अहमदाबाद में डॉ. मनोज की पुस्तक का विमोचन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button