Leadउत्तर प्रदेशलखनऊ

Shrimad Bhagwat Katha: श्रीमद् भागवत कथा के तीसरे दिन जमकर झूमे श्रद्धालु

Shrimad Bhagwat Katha: अंबेडकरनगर वार्ड नंबर 1 विजय खेड़ा में समाजवादी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अनीश राजा, पूर्व पार्षद सुभाष चंद्र, पार्षद रईस अहमद, महानगर अध्यक्ष अजय यादव, समस्त विजय खेड़ा निवासी एवं युवा विकास समिति द्वारा विजय खेड़ा शिव हनुमान मंदिर पर श्रीमद् भागवत कथा का अयोजन किया गया। श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सप्ताह के तीसरे दिन भक्ति के रंग में पूरी तरह सराबोर नैमिष धाम कथाव्यास पं. बृजेश शरण शुक्ल के मुखारविंद से परीक्षित को श्राप, सुखदेव आगमन, कपिल देवहुति संवाद, ध्रुव चरित्र का प्रसंग सुनकर उत्साह और उमंग से श्रद्धालुओं ने श्रीराधे, राधे-कृष्ण की गूंज के साथ झूमते-गाते नजर आए।

कथा में महाराज ने कहा कि सभी धर्मों में रोगी है और सभी धर्मों में गरीबी भी है। कुछ लोग किसी विशेष जाति में ही भोजन करते हैं और जैसे ही कुछ की जाति वालों के घर आने जाने की बातें आती हैं, तो छुआ छूत मानने लगते हैं। जिससे धर्मांतरण को बढ़ावा मिलता है। जो सबके अंदर में भगवान दर्शन कर लेते हैं उसे किसी विशेष जाति में नहीं बल्कि प्रत्येक मानव में भगवान दिखाई देते हैं।

श्रीमद् भागवत महापुराण की मंगल आरती कर भागवत कथा का शुभारंभ किया गया। इस दौरान पं. बृजेश शरण शुक्ल ने श्री कृष्ण गोविन्द हरे मुरारी, हे नाथ नारायण वासुदेवा, हे नाथ नारायण गीतों के साथ श्रद्धालुओं से कहा कि जीवन में कठिनाइयों का सामना हो तो उसे भगवान का प्रसाद मानकर धारण करना चाहिए। सुख और दुख कर्मों का फल है जो समयानुसार ही सब को प्राप्त होता है। एक प्रसंग के माध्यम से उन्होंने बताया कि सभी को एक ही अग्नि में जलाया जाता है चाहे वह अमीर हो या गरीब। अपने जीवन में अच्छे व्यक्ति की संगति करना। कथास्थल में श्रद्धालुओं महाराज के मधुर गीत “जिंदगी एक किराए का घर है।” पर भाव विभोर नाचते गाते नजर आये।


श्रीमद् भागवत कथा के नारे लगते हुए कार्यक्रम के संयोजक गामा यादव एवं उनके सुपुत्र अजय यादव को कार्यक्रम के लिए बधाई देते हुए व्यासपीठ में विराजमान पं. बृजेश शरण शुक्ल महाराज जिनके कथा के माध्यम से परमपिता परमेश्वर के ओर ले जाने का प्रयास कर रहे है। ये महानुभाव महापुरुष, देवी, देवताओं हमारे अतीत के जो अच्छे कृति है जो संस्कृति बनकर के आज भारत में विराजमान है। जिसका साधु, संत बखान अपनी वाणी में कर रहे ऐसे मौके को न गंवाए।

इसे भी पढ़े: Lucknow:पीएम मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने झोंकी ताकत

 

कार्यक्रम के संयोजक अनीश राजा, रईस अहमद, सुभाष चंद्र, अजय यादव, समस्त विजय खेड़ा निवासी, एवं युवा विकास समिति को बधाई देते व्यासपीठ में विराजमान पंडित बृजेश शरण शुक्ल महाराज आशीर्वाद प्राप्त करते हुए प्रदेश के सुख समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि विजय खेड़ा में आयोजित होने वाली श्रीमद् भागवत कथा एक नया इतिहास रच ली है।

इसे भी पढ़े: Covid 19: UP में तेजी से फैल रहा कोरोना, पीलीभीत में ADM-SDM तो ललितपुर के SP मिले पॉजिटिव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button