Leadउत्तर प्रदेशगोंडा

UP Board Result: जिले में टॉप कर सिविल सर्विसेस को बनाया लक्ष्य: अवंतिका सिंह

प्रकाश सिंह 

UP Board Result: गोंडा जिला के ब्लॉक परसपुर अंतर्गत चारहुँवा गांव की रहने वाली अवंतिका सिंह ने न सिर्फ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की है बल्कि 500 में 480 अंक प्राप्त कर जिला टॉपर बनी। इतना ही नहीं अवंतिका सिंह का नाम टॉप टेन में आठवें स्थान पर है। आपको बता दो अवंतिका सिंह के पिता व माता दोनों शिक्षक हैं।

अवंतिका के पिता कौड़िया बाजार में स्थित जनता इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं तो वहीं माता प्राथमिक विद्यालय पूरे पर्सन में शिक्षामित्र है। अवंतिका ने गांव में रहकर ही पढ़ाई की और जिले में 96 प्रतिशत मार्क के साथ टॉप कर इतिहास रच दिया अवंतिका की मां पूनम सिंह ने बताया की अवंतिका रोज 5 से 6 घंटे पढ़ाई में लगी रहती थी उसकी मेहनत देखकर हमें यह तो पूरा भरोसा था की वह अच्छे अंक के साथ परिणाम लाएगी मगर इस बात का अंदाजा ना था कि वह जिला टॉप कर कुछ इस तरह से नाम रोशन करेगी।

तो वही अवंतिका ने बताया कि मुझे पढ़ाई में माता-पिता का पूरा सहयोग मिला परीक्षा बेहतर हुई थी तो परिणाम भी बेहतर आना था हालांकि मैंने कभी जिला टॉपर बनने की कामना नहीं की थी अवंतिका ने बताया कि वह आगे चलकर सिविल सर्विसेज ज्वाइन करना चाहती हैं।

कर्नलगंज विधायक अजय कुमार सिंह ने पहुंच कर दी बधाई

अवंतिका सिंह के जिला टॉप करने पर एक तरफ जहां ग्रामवासियों व रिश्तेदारों से बधाई संदेश आ रहे हैं तो वही कर्नलगंज विधायक अजय सिंह ने अपने पूरे दलबल के साथ अवंतिका सिंह के घर केक काटकर अवंतिका सिंह को बधाई दी कर्नलगंज विधायक अजय सिंह ने कहा की मुझे गर्व है कि मेरी विधानसभा की बेटी अवंतिका सिंह ने जिले के साथ टॉप 10 में आठवां स्थान प्राप्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button