उत्तर प्रदेशदुनियादेशलखनऊ

Kushinagar: आग लगने से एक ही परिवार के पांच लोग जिंदा जले, तीन की हालत गंभीर

Kushinagar: तापमान चढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। बुधवार दोपहर में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जले में आग लगने से पांच लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भती कराया गया है। मरने वाले सभी एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। वहीं सूचना मिलते ही जिलाधिकारी कुशीनगर रमेश रंजन, पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की घटना कुशीनगर जनपद के पडरौना तहसील के रामकोला थाना के माघी मठियां गांव में हुआ है।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बताया कि आग लगने की घटना से एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत हुई है। वहीं तीन लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। झुलसे लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। दुखद बात यह है कि सभी मृतक एक ही परिवार के हैं। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को प्रति व्यक्ति 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने में जुटी है। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा सका है।

देर से पहुंची फायर ब्रिगेड

वहीं सूचना के बाद भी फायर ब्रिगेड के देर से पहुंचने पर ग्रामीणों में काफी अक्रोश नजर आया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के सामने ही सूचना के ढाई घंटे बाद फायर ब्रिगेड के पहुंचने का आरोप लगाया। ग्रामीणों का कहना था कि फायर ब्रिगेड घटना को लेकर तत्परता दिखाई होती तो शायद इतने लोगों की जान न जाती। अचानक से लगी आग में परिवार के जो लोग अंदर थे, वो आग की लपटों में घिर गए और जिंदा जल गए। आग इतनी तेजी से फैली की उन्हें बाहर आने का मौका ही नहीं मिल पाया।

इसे भी पढ़े:  Lucknow: विधान सभा और विधान परिषद के कुल 499 सदस्यों को प्रथम किस्त के रूप में मिले 7.48 अरब रुपए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button