Leadउत्तर प्रदेशगोंडादुनियादेशलखनऊ

Lucknow News: जियो भारत फ़ोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाज़ार में उपलब्ध

Lucknow News: 2G मुक्त भारत के विज़न को साकार करने की दिशा में जियो ने हाल ही में जियो भारत फ़ोन को लांच करने की घोषणा की। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए जियो भारत फ़ोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के बाज़ारों में आज से उपलब्ध हो गया है।


पूर्वी उत्तर प्रदेश के लगभग 3 करोड़ 2G ग्राहकों को 4G से जोड़ने के लिए बेहद किफायती दामों पर जियो भारत 4G फ़ोन की सौगात दी जा रही है। जियो भारत फ़ोन अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के सभी छोटे-बड़े शहरों में उपलब्ध हो गया है। प्रथम चरण में, उपभोक्ता इन शहरों की 22000 से अधिक दुकानों और रिलायंस व जियो के 708 स्टोर्स से जियो भारत फ़ोन खरीद सकते हैं।

आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों में धार्मिक स्थलों पर विधिवत प्रर्थना के साथ जियो भारत फ़ोन का लांच किया गया। इस अवसर पर 665 ज़रूरतमंद लोगों को प्रथम जियो भारत फ़ोन निशुल्क वितरित कर उन्हें 2G नेटवर्क से 4G नेटवर्क पर अपग्रेड किया गया।

मार्केट में उपलब्ध इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन उपलब्ध हैं उनमें ‘जियो भारत’ का दाम सबसे कम है। 999 रु के दाम पर उपलब्ध ‘जियो भारत’ का मासिक प्लान भी सबसे सस्ता है। ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी वाले प्लान के लिए 123 रु चुकाने होंगे। इसके अलावा ‘जियो भारत’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4जी डेटा देगी यानी आधा जीबी प्रति दिन, यह प्रतिद्वंदियों के 2जीबी डेटा से 7 गुना अधिक है। ‘जियो भारत’ पर वार्षिक प्लान भी है जिसके लिए ग्राहक को 1234 रु चुकाने होंगे।

देश में निर्मित और मात्र 71 ग्राम वजनी ‘जियो भारत’ में एचडी वॉयस कॉलिंग, एफएम रेडियो, 128 जीबी का एसडी मेमरी कार्ड सपोर्ट जैसे फीचर हैं। मोबाइल में 4.5सेंमी. की टीएफटी स्क्रीन, 0.3 मेगापिक्सल का कैमरा, 1000 mAh की बैटरी, 3.5 mm का हेडफोन जैक, पावरफुल लाउडस्पीकर और टार्च मिलती है।

‘जियो भारत’ मोबाइल के ग्राहकों को जियोसिनेमा के सब्सक्रिप्शन के साथ जियो-सावन के 8 करोड़ गानों का एक्सेस भी मिलेगा। ग्राहक जियो-पे के जरिए यूपीआई पर लेनदेन भी कर सकेंगे। भारत की कोई भी प्रमुख भाषा बोलने वाला ग्राहक ‘जियो भारत’ में अपनी भाषा में काम कर सकेगा। यह मोबाइल 22 भारतीय भाषाओं में काम कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button