Leadउत्तर प्रदेशगोंडादुनियादेशलखनऊ

Ghosi By-Election 2023: बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के लिए घोसी से राजभर ने संभाली कमान

Ghosi By-Election 2023: उत्तर प्रदेश में मऊ (Mau) जिले के घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) पर होने वाले उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। घोसी विधानसभा उप चुनाव दोनों दलों के लिए नाक की बात बन गई है और यहां मुख्य मुकाबला इन्हीं दोनों दलों के बीच होना तय माना जा रहा है। इस सीट पर सपा के सामने जहां दोबारा जीत हासिल करने की चुनौती है, वहीं बीजेपी के सामने दारा सिंह चौहान को दोबारा जिताना नाक का सवाल बन गया है। मऊ (Mau) जिले के घोसी विधानसभा सीट (Ghosi Assembly Seat) पर 5 सितंबर को उप चुनाव होने हैं। इसके लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस सीट पर बीजेपी (BJP) के प्रत्याशी दारा सिंह चौहान (Dara Singh Chauhan) और समाजवादी पार्टी (SP) के उम्मीदवार सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) के बीच मुख्य मुकाबला है। सपा और भाजपा दोनों अपने प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित कराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को दोबार से विधायक बनाने के लिए पार्टी के साथ-साथ उसकी सहयोगी पार्टियों ने भी अपनी ताकत झोंक दी है। इस कड़ी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान के समर्थन में बुधवार को एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान ओम प्रकाश राजभर ने जनता से बीजेपी प्रत्याशी दारा सिंह चौहान को जीत दिलाने की अपील की। आज की जनसभा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, ऊर्जा मंत्री एके शर्मा और पार्टी के दूसरे नेता भी मौजूद रहे। ओपी राजभर ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर भी पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है।

बता दें पिछले दिनों घोसी से सपा के विधायक रहे दारा सिंह चौहान ने पार्टी के साथ-साथ अपने पद से भी इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। दारा सिंह चौहान यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान बीजेपी का साथ छोड़कर सपा में आए थे। इस तरह दारा सिंह चौहान ने बीजेपी में वापसी की है। वहीं दूसरी तरफ ओम प्रकाश राजभर भी दारा सिंह चौहान के साथ ही कुछ दिनों पहले एकबार फिर से एनडीए का हिस्सा बने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button