Leadदुनियादेशलखनऊ

Train Fire: ट्रेन में सिलिंडर फटने से लगी आग, UP के 8 लोगों की मौत

Train Fire: तिरुपति से रामेश्वरम-कन्याकुमारी जा रही एक स्पेशल ट्रेन में मदुरै पहुंचने से पहले आग लग गई है। इस दुखद घटना में आठ यात्री मौत हो गई है। मरने वाले सभी यात्री उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, जो धार्मिक यात्रा पर निकले थे। आग ट्रेन के पेंट्री कोच में लगी, इस घटना में कई लोग बुरी तरह से झुलसने की सूचना है। जानकारी मिल रही है कि आग सिलिंडर फटने से लगी। धार्मिक यात्रा पर निकली ट्रेन शनिवार सुबह तमिलनाडु के मदुरै पहुंचने वाली थी, इसी समय आग लग गई। रेलवे की तरफ से मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है।

बताया जा रहा है कि दुर्घटना से पहले एक यात्री गैस जला रहा था। इस दौरान सिलिंडर से गैस लीक हुआ और आग लग गई। इसके बाद सिलिंडर ब्लास्ट हो गया। जानकारी के मुताबिक, मौके पर ही कई लोगों की मौत हो गई, वहीं आग दूसरे कोच को भी अपने चपेट में ले लिया। इससे कई लोग डिब्बे में फंस गए। सूचना मिलते ही फायरफाइटर्स की टीम मौके पर पहुंची और यात्रियों को बाहर निकाला। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आग के खौफ में करीब 60 यात्री ट्रेन से कूद कर अपनी जान बचाई।

धार्मिक यात्रा पर निकले थे उत्तर प्रदेश के यात्री 

जानकारी के मुताबिक ट्रेन उत्तर प्रदेश के लखनऊ से तमिलनाडु की तरफ जा रही थी। यात्री दक्षिणी राज्य में मंदिर भ्रमण पर जा रहे थे। खबर लिखे जाने तक मदुरै से फायरफाइटर्स की टीम मौके पर पहुंचकर राहत बचाव कार्य में जुटी है। शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि आग उस वक्त लगी होगी, जब कुछ लोग ट्रेन में चाय बनाने की कोशिश कर रहे थे। इसके लिए जब गैस जलाई गई, तो लीक हो रहा सिलिंडर फट गया। बता दें कि मदुरै रेलवे स्टेशन काफी व्यस्त रहता है, यहां खड़ी ट्रेन में आग लगने के बाद रेलवे अधिकारी और मदुरै शहर पुलिस घटनास्थल पर गहन जांच कर रही है।

ट्रेन के दो डिब्बे जले

मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी आग बुझाने में जुटे हुए हैं। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ से आध्यात्मिक यात्रा पर निकली ट्रेन को मदुरै रेलवे स्टेशन के पास रोक दिया गया था। इसी दौरान सुबह-सुबह ट्रेन के एक डिब्बे में अचानक आग लग गई। ट्रेन के आखिरी दो डिब्बे पूरी तरह जलकर क्षत्रिग्रस्त हो गए। खबरों के मुताबिक, इस अग्निकांड में उत्तर प्रदेश के आठ लोगों की मौत हुई है, इसमें दो लोग 64 वर्षीय सपदमन सिंह और 65 वर्षीय मिथिलेश्वरी की पहचान कर ली गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button