Leadउत्तर प्रदेशदुनियादेशलखनऊ

Rampur News: सीतापुर जेल शिफ्ट किए जाने पर बोले आजम, किया जा सकता है एनकाउंटर 

Rampur News: आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम (Abdullah Azam) को रामपुर जेल (Rampur Jail) से दूसरी जेल में शिफ्ट किया गया है। इस दौरान रामपुर जेल से बाहर आते ही आजम खान (Azam Khan) को अपना एनकाउंटर किए जाने का डर सताने लगा है। उन्होंने एनकाउंटर की आशंका जताते हुए कहा कि उनके साथ कुछ भी हो सकता है। वहीं जेल प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा के बीच आजम खान को रामपुर जेल से सीतापुर जेल के लिए रवाना कर दिया।

बता दें कि अब्दुल्ला आजम की फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में बेटे सहित आजम खान और उनकी पत्नी को सात साल की सजा सुनाए जाने के बाद तीनों को रामपुर जेल भेज दिया गया था। अब सभी को दूसरी जेलों में शिफ्ट किया जा रहा है। इसी के तहत आजम खान को सीतापुर, उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को हरदोई जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। जबकि तंजीम फातिमा रामपुर जेल में ही रहेंगी। सीतापुर जेल ले जाते समय जब आजम खान को गाड़ी में बैठने के लिए कहा गया तो उन्होंने बीच में बैठने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह बीमार हैं। उनकी कमर बीच में बैठने की इजाजत नहीं देती। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से उम्र का लिहाज करने की अपील भी की।

 

गौरतलब है कि अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खान परिवार को 7-7 साल की सजा रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने सुनाई थी। सजा के ऐलान के बाद आजम खान, पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम को रामपुर जेल भेज दिया गया था। रामपुर जेल मैनुअल के मुताबिक आजम खान को कैदी का बिल्ला नंबर 338, पत्नी तंजीन फातिमा को 339 और अब्दुल्ला आजम को 340 मिला था। इसके अलावा तीनों को सामान्य कैदियों की तरह जेल की बैरकों में रखा गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button