Leadउत्तर प्रदेशगोंडा

Gonda News: टाउन हॉल में आयोजित हुआ अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम

Gonda News: गांधी पार्क स्थित गोण्डा टाउन हॉल में मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत वंदनोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत *अमृत कलश यात्रा कार्यक्रम* का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सभी विकास खंडों व नगर पंचायतों से आई मिट्टी को कलश में एकत्रित किया गया। शुक्रवार को यह कलश लखनऊ रवाना होगा जहां से इसे दिल्ली रवाना किया जाएगा। इस मौके पर राजकीय बालिका इंटर कालेज, लाल बहादुर शास्त्री डिग्री कॉलेज व अन्य विद्यालयों के बच्चों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। साथ ही संस्कृति विभाग के कलाकार शेफाली पाण्डेय व बृज बिहारी मिश्रा द्वारा देश भक्ति पर मनोरम गीतों का गायन किया गया।

इस मौके पर गोण्डा सांसद कीर्ति वर्धन सिंह ने सभी लोगों से कहा कि हम सभी को देश भावना के प्रति सचेत होना होगा। समाज और देश की कमियों को दूर करना होगा। प्रधानमंत्री जी की संकल्पना से आज देश के गांव गांव से देश की मिट्टी दिल्ली जा रही है। उन्होंने सभी से कहा कि भारत को विश्व गुरु बनाने में हम सबको अपनी भूमिका निभानी होगी। आज भारत नई-नई ऊंचाइयों को छू रहा है चंद्रयान 3 चांद पर उतर चुका है परंतु अभी बहुत सी कमियां हैं जिनको हम लोगों को दूर करना होगा। 75 साल की आजादी के सुख की वजह से ही आज अमृत काल मनाया जा रहा है। आजादी के पीछे बहुत से लोगों ने अपनी शहादत दी है। हम लोगों को एकता के साथ रहना होगा। हम सभी को छोटे-छोटे बदलाव करने होंगे जिससे कि समाज व देश को अच्छा बना सके। इस मौके पर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने भी कहा कि जिले की सभी ग्राम पंचायत से मिट्टी आई है जो कि लखनऊ और उसके बाद दिल्ली जाएगी। इस अभियान को जिले के दूर से दूर के क्षेत्र तक पहुंचाया गया है। देश की मिट्टी में कई शहीदों का बलिदान हुआ है। हम लोगों को जिले और देश की पहचान को आगे ले जाना है।

सभी ने खड़े होकर एक साथ गाया राष्ट्रगान

मेरा माटी मेरा देश अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम के दौरान गोण्डा टाउन हॉल के अंदर मौजूद सभी लोगों ने देशभक्ति से ओतप्रोत होकर एकसाथ राष्ट्रगान गाया। इस दौरान गोण्डा सांसद कीर्तिवर्धन सिंह, सदर गोण्डा विधायक प्रतीक भूषण सिंह, करनैलगंज विधायक अजय कुमार, नगर पालिका अध्यक्ष उजमा राशिद, जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी, युवक मंगल दल एवं महिला मंगल दल के सभी सदस्य सभी क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी एवं विद्यालयों के बच्चे मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button