देश

India Covid Update: कोरोना ने एकबार फिर दी दस्तक, एक दिन में 148 लोग मिले संक्रमित

India Covid Update: दुनिया में तबाही मचा चुके कोराना वायरस की अहट एकबार फिर सुनाई देने लगी है। चीन जहां इस समय रहस्यमयी निमोनिया से जूझ रहा है, वहीं भारत में कोरोना संक्रमण के ताजा मामले आने शुरू हो गए हैं। सर्दी की शुरुआत के साथ ही भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ने लगी है। कोराना संक्रमण के नए मामले ने एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 148 नए मामले सामने आए हैं। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेटेड आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। 9 सितंबर को सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद टोटल संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 808 हो गई है, जो चिंता बढ़ाने वाली है।

5 लाख से ऊपर संक्रमित की हो चुकी है मौत

स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 4 करोड़ 50 लाख 2 हजार 889 है। वहीं कोराना से जान गंवाने वालों की संख्या 5 लाख 33 हजार 306 है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि 4 करोड़ 44 लाख 68 हजार 775 लोग कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जो राहत वाली बात है। वैक्सीनेशन की वजह से देश में संक्रमण से उबरने की दर 98.81 प्रतिशत है, जबकि मृत्यु दर महज 1.19 प्रतिशत है। स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट पर दर्ज आंकड़ों के मुताबिक, अब तक देशभर में कोविड रोधी टीकों की 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button