गोंडा

Gonda News: 91% अंकों के साथ स्कूल में किया टॉप प्रधान की बेटी ने बढ़ाया क्षेत्र का मान

डीएम बनने का सपना 

Gonda News: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) प्रयागराज मुख्यालय से दोनों कक्षाओं के नतीजे (UP Board 10th, 12th Result) घोषित किए गए. वहीं, कर्नलगंज तहसील अंतर्गत परसपुर क्षेत्र के मालव गांव की रहने वाली छात्रा मौली सिंह ने हाई स्कूल की परीक्षा में 91% अंक लाकर किया स्कूल टॉप।

कहते हैं बेटियां बोझ नहीं. अब वह अपनी मेहनत से माता-पिता के सपनों को साकार कर रही हैं. यही कारण है कि यूपी बोर्ड के रिजल्ट में बेटियों ने बाजी मारी है. इसी क्रम यूपी के गोंडा जिला अंतर्गत विधानसभा करनैलगंज अंतर्गत परसपुर क्षेत्र के मालव गांव में विनोद कुमार उर्फ गुड्डू सिंह प्रधान की बेटी मौली सिंह ने हाई स्कूल की परीक्षा में 91% अंक लाकर स्कूल टॉप किया. मौली सिंह ने बताया कि टीचरों के पढ़ाने के अलावा कुछ यूट्यूब से भी पढ़ाई की है. और आज मेरी सफलता कारण मेरे गुरु जनों के साथ साथ मेरे माता पिता  भी है।

दरअसल, यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) प्रयागराज मुख्यालय से दोनों कक्षाओं के नतीजे (UP Board 10th, 12th Result) घोषित किए गए. वहीं, मालव गांव की रहने वाली छात्रा मौली सिंह ने हाई स्कूल की परीक्षा में 91% अंक लाकर स्कूल टॉप किया ।

सिविल सर्विसेज की तैयारी 

हाई स्कूल की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के बाद मौली सिंह ने बताया कि उन्होंने हाई स्कूल की परीक्षा में सफलता प्राप्त करने के लिए दिन-रात कड़ी मेहनत की है जिसके बाद उन्होंने बताया कि वह आगे चलकर सिविल सर्विसेज की तैयारी करके आईएएस बनकर देश की सेवा करना चाहती है जिसके लिए वह लगातार कठिन परिश्रम भी कर रही हैं

कर्नलगंज विधायक अजय सिंह ने दिया आशीर्वाद

मोहाली सिंह की इस सफलता पर करनैलगंज से लोकप्रिय विधायक अजय सिंह ने उन्हें आशीर्वाद देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी छोटे से गांव के रहने वाली मौली सिंह के कड़े परिश्रम पर न सिर्फ उनके परिजनों में बल्कि पूरे गांव के लोगों ने प्रसन्नता व्यक्त की इस मौके पर मौली सिंह के पिता विनोद कुमार उर्फ गुड्डू सिंह जो की एक प्रतिष्ठित राजनीतिक व्यक्ति हैं उन्होंने अपने पुत्री की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे आशीर्वाद दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button