देशदुनिया

Nagaland Election Result: मेघालय में एनपीपी की जीत, नागालैंड और त्रिपुरा में बीजेपी को पूर्ण बहुमत

Nagaland Election Result: नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय के चुनाव परिणाम आ गए हैं। तीन सीटों को छोड़कर बाकी सीटों के नतीजे सामने आ चुके हैं। इन तीन राज्यों के चुनावी नतीजों ने पूर्वोत्तर में बीजेपी को और मजबूत कर दिया है। नागालैंड और त्रिपुरा में बीजेपी स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आ गई है। यहां की जनता ने बीजेपी को सत्ता का ताज पहनाया है। वहीं मेघालय में बीजेपी के पूर्व सहयोगी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत हासिल की है। फिलहाल बीजेपी तीन राज्यों में से दो राज्यों में स्पष्ट बहुमत के साथ सत्ता में आ गई है। चुनावी नतीजे आने के बाद पीएम मोदी ने सोशल मीडिया हैंडल से ट्वीट करके लोगों का धन्यवाद भी दिया है।

गौरतलब है कि मेघालय में बीजेपी के साथ गठबंधन कर सरकार चलाने वाली एनपीपी ने इस बार स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा था। वहीं चुनावी नतीजों में वह सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। खबरों के मुताबिक एनपीपी ने रिजल्ट के रुझानों को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से समर्थन मांगा है और साथ मिलकर सरकार बनाने की बात कही है। एनपीपी को पूर्ण बहुमत के लिए 5 सीटों का समर्थन और चाहिए होगा।

त्रिपुरा में बीजेपी की सत्ता में फिर वापसी

त्रिपुरा में बीजेपी की शानदार सत्ता में वापसी हुई है। राज्य की 60 सीटों के नतीजों में बीजेपी को 32 सीटों पर जीत मिली है। सत्ता विरोधी लहर के बावजूद बीजेपी को यहां पर स्पष्ट बहुमत मिला है। बीजेपी-आईपीएफटी गठबंधन ने 60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में 33 सीटें हासिल कर राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बीजेपी को 32 सीटें मिली हैं जबकि इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) को एक सीट पर सफलता मिली है।

इसे भी पढ़े: ओडीओपी को लेकर सीएम योगी ने अखिलेश यादव के वक्तव्य का दिया करारा जवाब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button